home page

वरिष्ठ भाजपा नेता गोबिंद कांडा ने किया संत शिरोमणि सतगुरू रविदास महाराज की प्रतिमा का सिरसा में किया अनावरण

डबवाली रोड पर  संत शिरोमणि श्री गुरू रविदास वाटिका में हुआ आयोजन

ताजा खबरों, बिजनेस, केरियर व नौकरी संबंधित खबरों के लिए

व्हाट्सअप ग्रुप

से जुड़े

 | 
डबवाली रोड पर  संत शिरोमणि श्री गुरू रविदास वाटिका में हुआ आयोजन

mahendra india news, new delhi

SIRSA के विधायक, पूर्व गृहराज्यमंत्री एवं हलोपा सुप्रीमो गोपाल कांडा के अनुज वरिष्ठ भाजपा नेता गोबिंद कांडा ने डबवाली रोड स्थित संत शिरोमणि श्री गुरू रविदास वाटिका में संत शिरोमणि सतगुरू रविदास महाराज की प्रतिमा का अनावरण किया। उन्होंने कहा कि नगर के पार्क नशेडियों के अड्डे बनकर रह गए हैं ऐसे में धार्मिक और सामाजिक संस्थाओं को आगे आकर इन पार्को को गोद लेकर उनका सौंदर्यकरण करें। उनको हरा-भरा रखे, ग्रिल, लाइटें लगवाए ताकि लोग सुबह शाम वहां पर सैर के लिए जाएं।


संत शिरोमणि श्री गुरू रविदास वाटिका में पहुंचने पर गोबिंद कांडा का रविदास सभा पदाधिकारियों की ओर से स्वागत किया गया। इस  मौके पर गुलजारी लाल नंबरदार प्रधान रविदास सभा, राकेश बागोतिया, रमेश प्रधान रविदास सभा रानियां रोड,  पूर्व पार्षद राजेंद्र कुमार राजू, पूर्व पार्षद महावीर, पूर्व पार्षद रेणु बरोड, जसपाल देवी सदस्य, पूर्व पार्षद सुनीलकुमार, पूर्व पार्षद ख्यालीराम, कमल रंधावा, गुरलाल सेखों, हरमंदर मराड,  इंद्रोश लक्ष्या गुज्जर, सुभाष बडोदिया, पूर्व प्रधान मुरलीधर कटारिया, बजरंगदल प्रधान बोबी चिंडालिया,अजय पातलान, राजू लाडवाल, कृष्ण चेयरमैन, नवीन मेहरा, राकेश कुमार प्रधान रविदास सभा जंंडीवाली गली, कश्मीर जेई, बलदेव मराड आदि मौजूद थे। 


वरिष्ठ BJP नेता गोबिंद कांडा ने कहा कि  संत शिरोमणि सतगुरु रविदासय जी महाराज ने  जात पात का घोर खंडन किया और आत्मज्ञान का मार्ग दिखाया।  साधु-संतों की सहायता करने में उनको विशेष आनन्द मिलता था। रैदास ने ऊंच-नीच की भावना तथा ईश्वर-भक्ति के नाम पर किये जाने वाले विवाद को सारहीन तथा निरर्थक बताया और सबको परस्पर मिलजुल कर प्रेमपूर्वक रहने का उपदेश दिया।  उनके भजनों तथा उपदेशों से लोगों को ऐसी शिक्षा मिलती थी जिससे उनकी शंकाओं का संतोषजनक समाधान हो जाता था।


उन्होंने कहा कि नगर के पार्क नशेडियों के अड्डे बनकर रह गए हैं ऐसे में धार्मिक और सामाजिक संस्थाओं को आगे आकर इन पार्को को गोद लेकर उनका सौंदर्यकरण करना चाहिए ताकि नगर को नशेडियों से मुक्ति मिल सके। उन्होंने कहा कि पार्को को गोद लेकर उनका सौंदर्यकरण हो, पार्के हरे भरे  दिखाई दे तो लोग स्वत: वहां पर खिंचे चले आएंगे। 


इन पार्को में ग्रिल लगवाई जाए लाइट, फब्बारे लगवाए जाए तभी इन पार्को को उजडऩे से बचाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि कांडा परिवार राजनीति नहीं करता वे केवल जनसेवा करता है और जनसेवा के लिए ही राजनीति में है। उन्होंने कहा कि विधायक गोपाल कांडा ने जनसेवा के माध्यम से राजनीति के मायने की बदल दिए। लोग तो पैसा कमाने के लिए राजनीति में आते है पर उन पर श्री बाबा तारा जी की आशीर्वाद सदा बना रहता है। 


उन्होंने कहा कि कोरोना काल में  गोपाल कांडा ने 25 से 30 हजार लोगों के घरों तक रोजाना भोजन भिजवाया और दूसरी लगी में दस दिन में 150 बैड वाला कोरोना केयर सेंटर (अस्पताल) बनवाकर लोगों की जानें बचाई, जब ऑक्सीजन सिलेंडर के लिए मारामारी मच रही थी तक गोपाल कांडा ने 450 से 500 ऑक्सीजन सिलेंडर प्रतिदिन लोगों तक निशुल्क पहुंचाए। उन्होंने कहा कि सतगुरू रविदास जी की प्रतिमा के ऊपर छत डालने पर जो भी खर्च आएगा वह उनकी ओर से वहन किया जाएगा।