home page

एजुकेशन एक्सीलेंस एम्पावरिंग इंडिया अवार्ड में सिरसा के शाह सतनाम गर्ल्स स्कूल को मिला ओवरऑल ट्रॉफी का खिताब

राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 पर हुए साक्षात्कार के आधार पर दिया गया है अवार्ड

ताजा खबरों, बिजनेस, केरियर व नौकरी संबंधित खबरों के लिए

व्हाट्सअप ग्रुप

से जुड़े

 | 
राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 पर हुए साक्षात्कार के आधार पर दिया गया है अवार्ड

mahendra india news, new delhi

हरियाणा के SIRSA में डेरा सच्चा सौदा स्थित शाह सतनाम जी गर्ल्स स्कूल SIRSA को ओवरऑल विजेता अवार्ड से नवाजा गया है। अरुकस मीडिया प्रा.लिमिटेड की ओर से दिल्ली में प्रतिष्ठित एजुकेशन एक्सीलेंस एम्पावरिंग इंडिया अवार्ड में स्कूल की प्राचार्या डा. शीला पूनिया इन्सां ने ओवरऑल ट्रॉफी का पुरस्कार प्राप्त किया है। 


आपको बता दें कि उन्हें यह अवॉर्ड केंद्र सरकार के शिक्षा राज्य मंत्री डॉ. सुभाष सरकार द्वारा प्रदान किया गया है। शाह सतनाम जी गर्ल्स स्कूल की प्राचार्या डा. शीला पूनिया इन्सां ने बताया कि अरुकस मीडिया प्रा.लिमिटेड की ओर एनईपी-2020 यानी राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 पर एक इंटरव्यू का आयोजन किया गया, इसमें देश के 28 प्रदेशों के स्कूलों के प्राचार्यों ने भाग लिया। 


उन्होंने बताया कि इस अवार्ड के अंतर्गत पूरे भारतवर्ष से 1025 और प्रदेश HARYANA के 89 स्कूल प्रिंसिपल ने भाग लिया। इनमें से HARYANA से चार स्कूलों को अवार्ड दिया गया। इनमें SIRSA के शाह सतनाम जी गर्ल्स स्कूल को सभी में सर्वश्रेष्ठ स्कूल चुनते हुए ओवरऑल विजेता ट्रॉफी के साथ सम्मानित किया गया। अवॉर्ड मिलने पर शाह सतनाम जी गर्ल्स स्कूल की प्रधानाचार्या डा. शीला पूनिया इन्सां ने डेरा सच्चा सौदा के पूज्य गुरु संत डा. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां को इसका पूरा श्रेय दिया। उन्होंने कहा कि स्कूल में पढ़ाई के साथ खेलकूद, सांस्कृतिक गतिविधियों, रचनात्मक क्रियाकलापों पर विशेष ध्यान दिया जाता है, जिसकी बदौलत यहां के विद्यार्थी हर क्षेत्र में नित नई बुलंदियां छू रहे है।