home page

सारे देश में नशामुक्त एवं स्वच्छता में रॉल मॉडल है सिरसा का शाह सतनाम पुरा गांव: सांसद दुग्गल

विकसित भारत संकल्प यात्रा का ग्रामीणों ने उठाया भरपूर लाभ

ताजा खबरों, बिजनेस, केरियर व नौकरी संबंधित खबरों के लिए

व्हाट्सअप ग्रुप

से जुड़े

 | 
विकसित भारत संकल्प यात्रा का ग्रामीणों ने उठाया भरपूर लाभ

mahendra india news, new delhi

haryanan के सबसे शिgक्षत गांव शाह सतनामपुरा में मंगलवार को विकसित भारत संकल्प यात्रा पहुंची। जैसे यहां यात्रा पहुंची ग्रामीणों ने गर्मजोशी से स्वागत किया। इस दौरान मुख्यातिथि सिरसा की सांसद सुनीता दुग्गल पहुंची। उन्होंने शाह सतनाम पुरा गांव की प्रशंसा करते हुए कहा कि यह गांव सारे देश में ऐसा गांव है जो पूर्णत: नशामुक्त है। उन्होंने कहा कि इस गांव ने एक अच्छा उदाहरण पेश किया है। जहां सरपंच सहित पूरी ग्राम पंचायत को निर्विरोध चुना गया है, यह गांव सौ फीसद नशामुक्त के साथ-साथ पूर्ण रूप से स्वच्छता की श्रेणी में भी शुमार है। इससे पहले विकसित संकल्प यात्रा का शाह सतनाम पुरा गांव में पहुंचने पर डेरा सच्चा सौदा के चेयरमैन डॉ.PR नैन इन्सां, सीनियर वाइस चेयरमैन चरणजीत इन्सां, सरपंच चरणजीत सिंह इन्सां सहित ग्राम पंचायत के सदस्यों ने स्वागत किया। 


हरियाणा में sirsa की सांसद दुग्गल ने कहा कि इस गांव को सौभाग्यशाली बताते हुए कहा कि यहां गुरु महाराज जी की अच्छी शिक्षाएं मिलती हैं, उनका यहां से प्रचार-प्रसार होता है, इन शिक्षाओं का दुनिया में र्प्रचार-प्रसार तभी हो सकता है, जब ऐसे कोई मॉडल गांव विकसित होंगे। यहां के लोग खुद को शाह सतनाम पुरा तक सीमित ना रखें, अपितु नशा मुक्ति का यह प्रयास आस-पास के गांवों में भी चलाएं और वहां के युवाओं को नशे से बचाएं। सांसद दुग्गल ने कहा कि आप दूसरों को अच्छी सीख तभी दे सकते हो, जब खुद उसका पालन करते हो। इस गांव ने एक अच्छा उदाहरण पेश किया है। 


sirsa सांसद ने डेरा सच्चा सौदा की प्रशंस करते हुए कहा कि ऐसी संस्थाएं और सरकारें जब मिलकर काम करती हैं तभी हम उम्मीद कर सकते हैं कि हमारा देश आगे बढ़ेगा और एक दिन विश्व गुरु कहलाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को एक सूत्र में पिरोने का काम किया है। मोदी जी सबका साथ सबका विकास और सबका विश्वास और सबका प्रयास को लेकर चल रहे हैं। मोदी जी ने देश में महिलाओं को शौचालय बनाकर दिए, आज पूरे हिंदूस्तान में उज्जवला योजना के तहत महिलाओं को फ्री में गैस कनेक्शन दिए जा रहे हैं, आयुष्मान योजना के तहत गरीबों का मुफ्त में इलाज हो रहा है। 


उन्होंने कहा कि देश में PM नरेंद्र मोदी और प्रदेश में CM मनोहर लाल के नेतृत्व में आमजन तक सरकार की नीतियों का लाभ पहुंचाने के लिए विकसित भारत संकल्प यात्रा जनसंवाद कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं, ताकि कोई भी पात्र व्यक्ति योजना के लाभ से वंचित न रहने पाए और उसे मौके पर ही लाभ प्रदान किया जा सके। इस अवसर पर सांसद दुग्गल ने हर घर जल योजना के तहत ग्राम पंचायत को प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित किया। वहीं गांव के होनहार खिलाडिय़ों को भी सम्मानित किया गया।