home page

कंपकंपा रही शीत लहर, आज सोमवार को प्राण प्रतिष्ठा के दिन कैसा रहेगा मौसम, कहां पर होगी बरसात

जानिए शीतलहर से कब मिलेगी राहत 

ताजा खबरों, बिजनेस, केरियर व नौकरी संबंधित खबरों के लिए

व्हाट्सअप ग्रुप

से जुड़े

 | 
जानिए शीतलहर से कब मिलेगी राहत 

mahendra india news, new delhi

शीतलहर से जनजीवन प्रभावित हुआ है। इससे पूरे दिन की दिनचर्या बदल गई है। स्कूलों में पांचवीं कक्षा तक कई प्रदेशों में अवकाश घोषित किया हुआ है। शीतलहर लगातार चल रही है, जिसने लोगों को ठिठुरने पर मजबूर कर दिया है. मौसम विभाग ने दिल्ली और आसपास के इलाकों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। क्योंकि उत्तर भारत में भयंकर ठंड पड़ रही है, इसी के साथ घना कोहरा  भी सितम ढा रहा है। सोमवार को  सुबह दिल्ली के कई एरिया में हल्का कोहरा दिखा। हालांकि, पहले के मुकाबले ये काफी कम है। 


आने वाले 24 घंटे में कैसा रहेगा मौसम
स्काईमेट वेदर रिपोर्ट के मुताबिक पूर्वी यूपी, पूर्वी मध्य प्रदेश और उत्तर-पश्चिमी राजस्थान के कई एरिया में कोल्ड डे से लेकर गंभीर कोल्ड डे के हालात बन सकते हैं। वहीं पंजाब, हरियाणा, यूपी और उत्तराखंड के कुछ एरिया में सुबह और रात्रि में घने से बहुत घना कोहरा हो सकता है। पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, नॉर्थ राजस्थान, नॉर्थ मध्य प्रदेश और उत्तराखंड के कुछ एरिया में शीत लहर से लेकर गंभीर शीत लहर के हालात बन सकते हैं। 

कहां है बारिश की संभावना?
अगले 24 घंटों के दौरान मौसम की संभावित गतिविधि के मुताबिक पूर्वी मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, ओडिशा, विदर्भ के कुछ हिस्सों, गंगीय पश्चिम बंगाल और केरल में हल्की से मध्यम बरसात हो सकती है। तमिलनाडु और लक्षद्वीप में और अरुणाचल प्रदेश में एक या दो स्थानों पर हल्की बरसात संभव है।

इसी के साथ ही पूर्वी उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों, पूर्वी मध्य प्रदेश और उत्तर-पश्चिमी राजस्थान के कई हिस्सों में शीत दिवस से लेकर गंभीर शीत दिवस की स्थिति बन सकती है। पंजाब, हरियाणा, यूपी और उत्तराखंड के कुछ हिस्सों में सुबह और रात के दौरान घने से बहुत घने कोहरे की स्थिति हो सकती है। पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तरी राजस्थान, उत्तरी मध्य प्रदेश और उत्तराखंड के कुछ हिस्सों में शीत लहर से लेकर गंभीर शीत लहर की स्थिति हो सकती है