home page

सिरसा की श्री बाबा तारा जी कुटिया में शिवमहापुराण कथा 25 फरवरी से, पंडित प्रदीप मिश्रा सीहोरवाले करेंगे कथा-प्रवचन

ढाई से तीन लाख श्रद्धालुओं के पहुंचने की संभावना:गोबिंद कांडा

ताजा खबरों, बिजनेस, केरियर व नौकरी संबंधित खबरों के लिए

व्हाट्सअप ग्रुप

से जुड़े

 | 
ढाई से तीन लाख श्रद्धालुओं के पहुंचने की संभावना:गोबिंद कांडा

mahendra india news,  new delhi

हरियाणा के सिरसा में श्री बाबा तारा जी कुटिया में महाशिवरात्रि के उपलक्ष्य में हरियाणा में पहली बार शिवमहापुराण कथा का आयोजन 25 फरवरी से दो मार्च तक किया जाएगा जिसमें सीहोर वाले पंडित प्रदीप मिश्रा कथा प्रवचन करेंगे। परिसर मेें 8 मार्च को सुबह हवन और बाद में विशाल भंडारे का आयोजन होगा। आयोजन को लेकर कुटिया में युद्धस्तर पर तैयारियां जारी है। 


आपको बता दें कि पूरे कुटिया परिसर को बिजली चालित लडियों से सजाया जा रहा है। आयोजन स्थल और आसपास के पार्को में 75 बड़ी स्क्रीन लगाई जाएंगी। संत निवास को नए तरीके से संवारा जा रहा है।  देश के दूसरे राज्यों से आने वाले 25 हजार श्रद्धालुओं के खाने-पीने और ठहरने की व्यवस्था की जाएगी।


वरिष्ठ BJP नेता गोबिंद कांडा ने बताया कि शिवमहापुराण कथा को लेकर कुटिया में तैयारियां युद्ध स्तर पर जारी है। सत्संग स्थल का विस्तार किया जा रहा है, साथ लगते पार्क ो में इस फैलाया जा रहा है। कुटिया में सडक़ों की मरम्मत, रंग रोशन और निर्माण कार्य जारी है। संपूर्ण गुफा का जीर्णोद्वार किया जा रहा है। गुफा की भव्यता पहले से अधिक होगी। संत निवास को नए तरीके से संवारा जा रहा है। उन्होंने कहा कि श्री बाबा तारा जी शिवभक्त थे उनका जन्म फाल्गुन माह की शिवरात्रि को हुआ था जबकि देवलोकगमन सावन माह की शिवरात्रि पर हुआ था। दोनों ही शिवरात्रियों में कुटिया में हवन,यज्ञ भंडारे का आयोजन होता है।


वरिष्ठ BJP नेता गोबिंद कांडा ने कुटिया में देश के प्रख्यात कथावाचक, भजन गायक आ चुके है। कुटिया में श्रीमदभागवत कथा, श्रीराम कथा हो चुकी है पर महाशिवपुराण कथा पहली बार हो रही है। पंडित प्रदीप मिश्रा हरियाणा में पहली बार सिरसा में कथा प्रवचन करने आ रहे हैं। विश्व में उनके 10 करोड़ से अधिक अनुयायी है। उन्होंने बताया कि कुटिया में महाशिवपुराण कथा सुनने के लिए ढाई से तीन लाख श्रद्धालुओं के आने की संभावना है जबकि 25 हजार श्रद्धालु देश के दूसरे राज्यों से सिरसा आएंगे जिनके खाने, पीने और ठहरने की व्यवस्था कुटिया की ओर से की जा रही है।

 


वरिष्ठ BJP नेता गोबिंद कांडा ने कुटिया परिसर में 200 से अधिक शौचालय का निर्माण किया जा रहा है, साथ ही एक अन्य टयूबवैल भी लगाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि कुटिया 25 एकड़ में फैली हुई है। कथा के दौरान आसपास के पार्को में 75 बडी स्क्रीन लगाई जाएंंगी। पत्रकार वार्ता के दौरान  एमडी पूनम सेठी, धैर्य कांडा, शुभम कांडा भी मौजूद थे।