home page

Shri Ram Vigraha Pran Pratistha Mahotsav: सिरसा मेंं 22 जनवरी को निकाली जाने वाली शोभायात्रा को लेकर बैठक का आयोजन

गोबिंद कांडा की अध्यक्षता में हुई बैठक में अनेक धार्मिक-सामाजिक-व्यापारिक  संस्थाओं  प्रतिनिधियों ने लिया भाग

ताजा खबरों, बिजनेस, केरियर व नौकरी संबंधित खबरों के लिए

व्हाट्सअप ग्रुप

से जुड़े

 | 
गोबिंद कांडा की अध्यक्षता में हुई बैठक में अनेक धार्मिक-सामाजिक-व्यापारिक  संस्थाओं  प्रतिनिधियों ने लिया भाग

mahendra india news, new delhi

हरियाणा के सिरसा में श्रीराम विग्रह प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव पर 22 जनवरी को विभिन्न धार्मिक-सामाजिक-व्यापारिक और अन्य  संस्थाओं की ओर से आयोजित होने वाली भव्य एवं ऐतिहासिक शोभायात्रा को वरिष्ठ भाजपा नेता गोबिंद कांडा की अध्यक्षता में रविवार को बैठक हुई। जिसमें शोभायात्रा की रूपरेखा तैयार की गई साथ ही संस्थाओं के प्रतिनिधियों को उनकी जिम्मेदारी सौंपी गई। साथ ही क ार्यकर्ता नगर के हर वार्ड के हर घर में पहुंचकर लोगों से शोभायात्रा में शामिल होने के लिए निमंत्रण देेंगे।यह यात्रा इतनी भव्य होगी कि इससे पहले कभी नहीं निकाली गई होगी। जिसमें संत-महात्मा और धार्मिक गुरू भी शामिल होंगे।


सिरसा रानिया रोड स्थित श्री बाबा तारा जी कुटिया परिसर स्थित एमडीएलआर कार्यालय में यह बैठक वरिष्ठ भाजपा नेता गोबिंद कांडा की अध्यक्षता में आयोजित कीगई। जिसमें नगर की सभी धार्मिक-सामाजिक-व्यापारिक और अन्य  संस्थाओं के  प्रतिनिधियों को आमंत्रित किया गया था।

जिसमें श्रीसालासर धाम मंदिर कमेटी के प्रधान गोपाल सर्राफ, अग्रवाल सभा के प्रधान गौरव गोयल, पूनम सेठी, नगर परिषद की पूर्व चेयरपर्सन रीना सेठी, श्रीरामा क्लब की ओर से गुलशन गाबा,  आढती एसोसिएशन की ओर से सुरेंद्र मिंचनाबादी,  कृष्ण गोपाल गोयल,  महेश कुमार,  पप्पू रांझा, मोहित जोशी,  आशु कोचर, भगवान वाल्मीकि आश्रम के प्रधान तुलसी अनुपम,  इंद्रोश लक्ष्या गुज्जर, हरमंदर सिंह मराड़,  रजनीश बांसल एडवोकेट, कुलदीप प्रधान, डेरा बाबा श्योरामदास के मुख्य सेवक बाबा हरपाल सिंह, वीरभान सेठी, जसबीर बागडी, प्रेम अटवाल, सतीश हिसारिया, मनोज शर्मा, सुरेश सतनालीवाला, संतलाल गुंबर, जेपी सतपाल, दीपक सेठी, कश्मीरचंद, सुभाष चौधरी चंद्र मोहन भृगुवंशी, कीर्ति अग्रवाल और नरेश ग्रोवर आदि मौजूद थे।


वरिष्ठ भाजपा नेता गोविंद कांडा ने बताया कि शोभायात्रा महाराजा अग्रसेन स्कूल से शुरू होकर विभिन्न बाजारों से होती हुई श्रीबाबा तारा जी कुटिया में जाकर संपन्न होगी। जिसमें कम से कम 25 झांकियां, ऊंट, घोड़े, हाथी और अनेक ढोल-बैंड पार्टियां शामिल होंगी। यात्रा में 11 फुट की भगवान श्रीराम की प्रतिमा आकर्षण का केंद्र होगी। यात्रा में 5100 महिलाएं और पुरूष श्रद्धालु धर्म ध्वजाएं लेकर चलेंगे। इसके साथ ही श्री बाबा तारा जी कुटिया में 31 फुट ऊंची भगवान श्रीराम की मूर्ति का अनावरण होगा और 31000 दीपक प्रज्जवलित किए जाएंगे। इस मौके पर आयोजित होने वाली रामसंग भजन संध्या में प्रख्यात सूफी गायक कंवर ग्रेवाल भगवान श्रीराम की महिमा का गुणगान करेंगे। साथ ही भंडारा आयोजित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि 22 जनवरी को सभी घरों और प्रतिष्ठानों पर दीपक जलाए जाए, बिजली चालित लडियों से सजावत की जाए। उन्होंने कहा कि जब कार्यकर्ता घर घर शोभायात्रा में शामिल होने के लिए निमंत्रण देने जाएंगे तो साथ ही भव्य दीपावली की भांति सजावट और दीप माला करने का अनुरोध भी करे।

वरिष्ठ भाजपा नेता गोविंद कांडा ने कहा कि  शोभायात्रा के आगे श्रद्धालु सफाई करते हुए चलेंगे और दूसरे श्रद्धालु पुष्प वर्षा करेंगे। झांकियों के आगे आगे विभिन्न प्रकार के नृत्य करते हुए कलाकार चलेंगे। श्रद्धालु केसरिया पगड़ी और पटके पहने हुए होंगे। इस बैठक में सभी संस्थाओं के प्रतिनिधियों की ओर से सुझाव दिए गए। जिन पर विचार किया गया। हर संस्था की ओर से एक एक झांकी शोभायात्रा में शामिल की जाएगी। इसके साथ ही कार्यकर्ताओं को उनकी जिम्मेदारी सौंपी गई। इसके बाद में सभी संस्थाओं के प्रतिनिधि कुटिया में रामवाटिका में पहुंचे जहां पर निर्माणाधीन 31 फुट की श्रीराम मूर्ति का निहारा। साथ ही वहां पर चल रहे कार्य के बारे में जाना।