home page

सिरसा के बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ ग्रुप ने किया ये सराहनीय कार्य, जानिए क्या किया ऐसा कार्य

जो दूसरों की मदद करते है, भगवान उनकी मदद जरूर करता है: सुमन वर्मा

ताजा खबरों, बिजनेस, केरियर व नौकरी संबंधित खबरों के लिए

व्हाट्सअप ग्रुप

से जुड़े

 | 
है

mahendra india news, new delhi

सिरसा जिले का बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओं बहुत ही सराहनीय कार्य कर रहा है। इसी कड़ी में बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ ग्रुप, श्री लक्ष्मीनारायण संकीर्तन महिला मंडल व भारतीय प्रजापति हिरोज आग्रेनाइजेशन ने संयुक्त रूप से एक बिमार व्यक्ति की उपचार में आर्थिक सहायता कर मानवता का फर्ज निभाया। गु्रप की अध्यक्ष समाजसेवी सुमन वर्मा ने बताया कि बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ गु्रप की ओर से पीड़ित को 78 हजार रुपये और भारतीय प्रजापति हिरोज आग्रेनाइजेशन की ओर से 11 हजार रुपए की आर्थिक सहायता राशि बिमार के परिजनों को भेंट की गई। 


समाजसेवी सुमन वर्मा ने कहा कि असहाय व गरीब व्यक्ति की मदद से बड़ा कोई पुण्य नहीं है। अगर इंसान को भगवान ने इस काबिल बनाया है कि वो कुछ न कुछ इस प्रकार के लोगों के लिए दान करे तो उसे जरूर करना चाहिए। उन्होंने कहा कि कबीर दास जी ने कहा था कि चिड़ी चोंच भर ले गई, नदी न घटयो नीर, दान दिए धन न घटे, कह गए संत कबीर। अर्थात भगवान ने अगर आपको सबकुछ दिया है तो कुछ न कुछ अवश्य दान पुण्य करें। क्योंकि भगवान ाी उनकी मदद जरूर करता है, जो दूसरों की मदद नि:स्वार्थ भाव से करते हंै। सुमन वर्मा ने बताया कि संस्था की ओर से लगातार समाजसेवा के क्षेत्र में कार्य किए जा रहे हंै। 


सुमन वर्मा ने बताया कि गरीब कन्याओं की शादी की बात हो, गरीब बच्चों की शिक्षा की बात हो या फिर किसी बिमार की मदद की बात हो, संस्था द्वारा तन-मन-धन हर संभव सहयोग किया जा रहा है। वर्मा ने कहा कि समाजसेवा का ये कारवां आजीवन चलता रहेगा। इस अवसर पर पूजा सोनी, सविता गोयल, रेणु गौर, बबीता गोयल, सुमन मित्त्तल, ममता शर्मा, सुनीता सेठी, संतोष राज सहित अन्य संस्था पदाधिकारी उपस्थित