home page

सिरसा जेसीडी की टीम जिला स्तरीय वॉलीबॉल चैंपियनशिप में बनी विजेता, टीम का किया स्वागत ​​​​​​​

युवाओं का नए-नए खेलों की तरफ बढ़ रहा है रुझान: ढींडसा

ताजा खबरों, बिजनेस, केरियर व नौकरी संबंधित खबरों के लिए

व्हाट्सअप ग्रुप

से जुड़े

 | 
युवाओं का नए-नए खेलों की तरफ बढ़ रहा है रुझान: ढींडसा

mahendra india news, new delhi

सिरसा के JCD विद्यापीठ की वॉलीबॉल टीम ने जिला स्तरीय वालीबॉल चैंपियनशिप में प्रथम स्थान हासिल किया है। मुकाबले में जेसीडी विद्यापीठ की टीम ने प्रतिद्वंद्वी टीम के लिए कड़ी चुनौती पेश की। टीम ने इस मुकाबले को बहुत ही शानदार तरीके से अपने नाम किया। इस जीत के बाद जेसीडी प्रांगण में पहुंचने पर विजेता टीम का स्वागत किया गया। कार्यक्रम में जेसीडी विद्यापीठ के महानिदेशक और अंतर्राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त वैज्ञानिक डॉ. कुलदीप सिंह ढींडसा ने विद्यार्थियों से व्यक्तिगत तौर पर मुलाकात की और उनका हौसला बढ़ाया। इस दौरान उनके साथ JCD विद्यापीठ के कुलसचिव डॉ. सुधांशु गुप्ता , स्पोर्ट्स ऑफिसर  डॉक्टर अमरीक गिल, वॉलीबॉल कोच मुकेश और राहुल भी मौजूद रहे।

JCD विद्यापीठ के महानिदेशक और अंतर्राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त वैज्ञानिक डॉ. कुलदीप सिंह ढींडसा ने कहा कि यह शानदार उपलब्धि खिलाड़ियों के अथक परिश्रम, स्पोर्ट्स स्टाफ के शानदार प्रशिक्षण और जेसीडी विद्यापीठ में मौजूद विश्व स्तरीय इंफ्रास्ट्रक् चर का ही परिणाम है। उन्होंने कहा कि JCD विद्यापीठ के अंदर हर प्रकार का स्पोर्ट्स इंफ्रास्ट्रक् चर और प्रशिक्षण स्टाफ उपलब्ध है जिस वजह से हमारे विद्यार्थी राज्य स्तरीय और राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में शानदार प्रदर्शन करते आ रहे हैं। 

डॉ. कुलदीप ढींडसा ने कहा कि जेसीडी विद्यापीठ में खेलों व अन्य स्पर्धाओं के लिए पहले से भी ज्यादा निवेश किया जा रहा है ताकि यहां से ज्यादा से ज्यादा विद्यार्थी अंतर्राष्ट्रीय स्पर्धा के लिए तैयार हो सकें। उन्होंने कहा कि जिस तरह से भारत में वैश्विक स्पर्धाओं का आयोजन बढ़ रहा है उसके साथ-साथ युवाओं का भी नए-नए खेलों की तरफ रुझान बढ़ रहा है इसी रुझान को देखते हुए विद्यापीठ में बहुत से खेलों के लिए पेशेवर कोच नियुक्त किए गए हैं और आने वाले दिनों में स्पोर्ट्स के लिए और भी शानदार माहौल तैयार किया जाएगा ताकि यहां से बच्चे विदेशों में जाकर प्रदेश और देश का नाम रोशन कर सकें। 

JCD विद्यापीठ के स्पोर्ट्स ऑफिसर डॉ अमरीक गिल और वॉलीबॉल कोच मुकेश और राहुल ने बताया कि खिलाड़ियों ने शानदार टीम भावना का प्रदर्शन किया और बेहतर तालमेल बनाते हुए यह चैंपियनशिप अपने नाम की है।

विद्यार्थियों ने कहा कि JCD विद्यापीठ में जो प्रशिक्षण हमको दिया जाता है वह काफी एडवांस लेवल का होता है इसके चलते मुकाबले में हमें तकनीकी बढ़त मिल जाती है सभी के सहयोग के चलते पढ़ाई के साथ साथ खेलों की तैयारी के लिए भी समय व सुविधा मिल जाती है।