home page

सिरसा के मटदादू की सरपंच गगनरणदीप सिंह ने किया सराहनीय कार्य, आर्थिक स्तर पर कमजोर परिवारों की तीन बेटियों को दी इलेक्ट्रिक स्कूटी

कहा, गांव की प्रत्येक जरूरतमंद बेटियों तक भविष्य में जारी रहेगी सहायता

ताजा खबरों, बिजनेस, केरियर व नौकरी संबंधित खबरों के लिए

व्हाट्सअप ग्रुप

से जुड़े

 | 
 कहा, गांव की प्रत्येक जरूरतमंद बेटियों तक भविष्य में जारी रहेगी सहायता

mahendra india news, new delhi
सिरसा जिले के गांव मटदादू की सरपंच गगनरणदीप सिंह ने बहुत ही सराहनीय कार्य किया है। सिरसा के युवा जेजेपी के जिलाध्यक्ष रणदीप सिंह मटदादू व उनकी धर्मपत्नी तथा गांव मटदादू की सरपंच गगनरणदीप सिंह मटदादू ने शुक्रवार को गणतंत्र दिवस पर आर्थिक स्तर पर बेहद कमजोर परिवार की तीन बेटियों को अपने स्तर पर इलेक्ट्रिक स्कूटी देकर उन्हें आवश्यक मदद दी। 

जिन तीन परिवारों की बेटियों को ये मदद दी गई उनमें संजू देवी पुत्री प्रभुराम, परमजीत कौर पुत्री काका सिंह, लखदीप कौर पुत्री हरजिंद्र सिंह शामिल हैं। इस सिलसिले में युवा जेजेपी जिलाध्यक्ष रणदीप सिंह मटदादू व ग्राम सरपंच गगनरणदीप सिंह मटदादू ने बताया कि जिन छात्राओं को ये स्कूटी प्रदान की गई है, उनका पैमाना जहां आर्थिक स्तर पर परिवार का कमजोर होना है वहीं दूसरी ओर ये छात्राएं स्नातकोत्तर कक्षाओं में अध्ययनरत हैं। 


इस दोपहिया वाहन की उपलब्धता पर हर्षातिरेक परिवारों ने मटदादू दंपत्ति का तहदिल से आभार व्यक्त करते हुए कहा कि वर्तमान वक्त में निजी स्तर पर मेधावी बच्चों की मदद करने की दिशा में उठाया गया यह सराहनीय कदम बेहद विरला है। उल्लेखनीय है कि मटदादू दंपत्ति इससे पूर्व भी न केवल मटदादू गांव में बल्कि डबवाली क्षेत्र में भी इससे पूर्व भी अनेक जरूरतमंद परिवारों की मदद कर उन्हें सक्षमता की दहलीज तक पहुंचा चुके हैं जिसकी सर्वत्र प्रशंसा होती है।

जारी रहेगा मदद का सिलसिला
सरपंच गगनरणदीप सिंह मटदादू ने कहा कि मदद का यह सिलसिला भविष्य में भी जारी रहेगा क्योंकि उनका लक्ष्य है कि उनके गांव की प्रत्येक बेटी स्नातकोत्तर व उससे अधिक उच्च स्तरीय शिक्षा हासिल करे और यदि इस लक्ष्य में कोई आर्थिक चुनौती बाधा बनेगी तो वे मदद से पीछे नहीं हटेंगे। मटदादू दंपत्ति की इस अनूठी पहल की मुक्तकंठ से प्रशंसा की और इसे मानव समाज के लिए आलोकिक उदाहरण बताया।