home page

सुपरफास्ट एक्सप्रेस में अचानक उठने लगा धुआं, उपला जलाकर आग ताप रहे 2 लोग गिरफ्तार

चलती ट्रेन में ठंड से बचने के लिए हरियाणा के दो युवक गिरफ्तार 

ताजा खबरों, बिजनेस, केरियर व नौकरी संबंधित खबरों के लिए

व्हाट्सअप ग्रुप

से जुड़े

 | 
सुपरफास्ट एक्सप्रेस में अचानक उठने लगा धुआं

mahendra india news, new delhi

संपर्क क्रांति सुपरफास्ट एक्सप्रेस में सफर कर रहे दो व्यक्तियों को सर्दी लग रही थी, इसके बाद उन्होंने कथित तौर पर रेलगाड़ी में उपले जलाए और हाथ सेंकने लग गये। हालांकि उनकी इस हरकत से ट्रेन में हड़कंप मच गया, जिसको लेकर पुलिस ने हरियाणा में जिले फरीदाबाद के चंदन कुमार और देवेन्द्र सिंह को ट्रेन में अलाव जलाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। 
रिपोर्ट के अनुसार जिस बात ने पुलिस और अन्य लोगों को चौंका दिया वह थी गोबर के उपलों की मौजूदगी थी,यह पूछे जाने पर कि इस तरह की ज्वलनशील सामग्री ट्रेन में कैसे आ सकती है। 

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार करीबन 20 वर्ष की आयु के इन दोनों युवकों ने उत्तरप्रदेश के अलीगढ़ में अपनी गिरफ्तारी के बाद कहा गया है कि हम सिर्फ स्वयं को सर्दी की ठंड से बचाने की कोशिश कर रहे थे। इसलिए हमने अलाव जलाया था। 

चेतावनी देकर छोड़ा इनको 
रिपोर्ट के अनुसार आरपीएफ के अलीगढ़ पोस्ट कमांडर राजीव शर्मा ने कहा कि दोनों पर आईपीसी और रेलवे अधिनियम की कई धाराओं के तहत आरोप लगाया गया है, इसके बाद दोनों को जेल भेज दिया गया है। उन्होंने बताया कि 14 अन्य यात्रियों को अलाव के बारे में पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया, इसके बाद चेतावनी देकर छोड़ दिया गया। 

अलीगढ़ में ट्रेन को रोका गया
बताया जा रहा है कि चलती ट्रेन के अंदर ड्यूटी पर तैनात कुछ आरपीएफ कर्मियों ने जनरल कोच से अचानक धुआं उठता देखा। इसके बाद तो एक समूह को अलाव के आसपास इक_ा होते देखा गया। जब यात्रियों से पूछताछ के बाद पुलिस चंदन और देवेंद्र तक पहुंच गई। अलीगढ़ में निकटतम आरपीएफ बेस को सतर्क कर दिया गया, जहां संदिग्धों को उतारने और जांच करने के लिए ट्रेन को अनिर्धारित रुकने के लिए मजबूर होना पड़ा।