home page

सिरसा के श्रीसालासर धाम राजस्थान से आए पुजारियों ने श्रद्धालुओं को दिया आशीर्वाद

ओडिसा के पूर्व  प्रो.गणेशीलाल और वरिष्ठ भाजपा नेता गोबिंद कांडा का किया विशेष सम्मान 

ताजा खबरों, बिजनेस, केरियर व नौकरी संबंधित खबरों के लिए

व्हाट्सअप ग्रुप

से जुड़े

 | 
 राज्यपाल

mahendra india news, new delhi

हरियाणा के सिरसा में डबवाली रोड स्थित प्रख्यात श्री सालासर धाम मंदिर में सोमवार की रात्रि नववर्ष को लेकर संगीतमयी श्री सुंदरकांड पाठ का आयोजन किया गया। इस दौरान श्रीसालासर धाम राजस्थान से आए पुजारियों ने किया और श्रद्धालुओं को  आशीर्वाद दिया। श्री बालाजी की श्रृंगार आरती के बाद प्रसाद वितरण किया गया और श्रद्धालुओं को राजस्थानी भोजन करवाया गया। इस अवसर मंदिर प्रबंध कमेटी की ओर से ओडिसा के पूर्व राज्यपाल  प्रो.गणेशीलाल और वरिष्ठ भाजपा नेता गोबिंद कांडा का विशेष सम्मान किया गया। श्री सालासर धाम मंदिर समिति के  प्रधान गोपाल सर्राफ और अन्य पदाधिकारियों ने ओडिसा के पूर्व राज्यपाल  प्रो.गणेशीलाल और वरिष्ठ भाजपा नेता गोबिंद कांडा का पटका पहनाकर और स्मृति चिन्ह भेंटकर विशेष सम्मान किया।

श्री सालासर धाम मंदिर समिति के प्रधान गोपाल सर्राफ ने बताया कि हर साल की भांति नये साल पर सोमवार रात्रि को संगीतमयी श्री सुंदरकांड पाठ का आयोजन किया गया। यह पाठ श्री सालासर धाम राजस्थान से आए पुजारी पंडित मांगेलाल, पंडित विकास कुमार, पंडित दामोदर ने संपन्न करवाया। 

नव साल पर श्री सालासरधाम मंदिर को भव्यरूप से सजाया गया था और श्री बाजाजी का भव्य श्रृंगार किया गया था। इस मंदिर के पुजारी पंडित जलराम शर्मा, पंडित चिंरजीलाल शर्मा और पंडित जवाहरलाल शर्मा आदि ने विधिविधान के साथ पूजा-अर्चना की और भोग लगाया। इसके बाद में संगीतमयी श्री सुंदरकांड पाठ का आयोजन किया गया। श्रद्धालुओं ने साथ साथ श्री सुंदरकांड पाठ का वाचन किया। श्रद्धालुओं का उत्साह देखते ही बनता था। हर श्रद्धालु श्री बालाजी से एक ही कामना कर रहा था कि नया साल सभी के लिए मंगलकारी हो।


इस अवसर पर ओडिसा के पूर्व राÓयपाल प्रो.गणेशीलाल और वरिष्ठ भाजपा नेता गोबिंद कांडा ने विशेष रूप से पूजा अर्चना की और सुंदर कांड में शामिल हुए। इस अवसर पर राधेश्याम झूंथरा, कृष्ण गोपाल गोयल, प्रदीप मित्तल, महेश बांसल,  अमित कुमार, सुशील झूंथरा, अनिल सर्राफ, कृष्ण बांसल,  सुरेश कुमार, सुरेश गोयल, नंदकिशोर लढ़ा,  राजेश गोयल रिंकू, लक्ष्मण गु"ार, हरिप्रकाश शर्मा, विजय यादव और रवि शर्मा आदि मौजूद थे। 


 श्री बालाजी की श्रृंगार आरती के बाद में प्रसाद का वितरण किया गया। बाद में श्रद्धालुओं को राजस्थानी भोजन करवाया गया। श्री सालासर धाम राजस्थान से आए पुजारी पंडित मांगेलाल, पंडित विकास कुमार, पंडित दामोदर और स्थानीय पुजारियों पंडित जलराम शर्मा, पंडित चिंरजीलाल शर्मा और पंडित जवाहरलाल शर्मा ने श्रद्धालुओं को आशीर्वाद दिया।