home page

पीएम मोदी से परीक्षा पे चर्चा करेगी सिरसा जिले के गांव नाथूसरी कलां की छात्रा तनिषा

समाजसेवी कप्तान मीनू बैनीवाल ने छात्रा को दी बधाई 

ताजा खबरों, बिजनेस, केरियर व नौकरी संबंधित खबरों के लिए

व्हाट्सअप ग्रुप

से जुड़े

 | 
समाजसेवी कप्तान मीनू बैनीवाल ने छात्रा को दी बधाई 

mahendra india news, new delhi

परीक्षा पे चर्चा युवाओं के लिए तनाव मुक्त माहौल बनाने के लिए प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली के प्रगति मैदान में देशभर के छात्रों से बातचीत करेंगे। 29 जनवरी को होने वाले इस परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम में हरियाणा की दो छात्राएं भाग लेगी। इसमें सिरसा जिले के गांव नाथूसरी कलां के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल की दसवीं कक्षा की छात्रा तनिषा भड़िया पुत्री सुनील कुमार परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से रूबरू होगी। 

इस कार्यक्रम के लिए छात्रा का चयन होने पर समाजसेवी कप्तान मीनू बैनीवाल ने बधाई दी है। उन्होंने कहा कि परीक्षा पे चर्चा यह एक ऐसा आंदोलन है जो छात्रों, अभिभावकों, शिक्षकों और समाज को एक साथ लाने के लिए प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के प्रयासों से प्रेरित है ताकि एक ऐसे वातावरण को बढ़ावा दिया जा सके जहां प्रत्येक बच्चे की अद्वितीय व्यक्तित्व का जश्न मनाया जाए, प्रोत्साहित किया जाए और खुद को पूरी तरह से व्यक्त करने की अनुमति दी जाए। 


राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय नाथूसरी कला की कक्षा 10वीं की छात्रा तनीषा का प्रधानमंत्री नरेेंद्र का कार्यक्रम " परीक्षा पे चर्चा " में भेजे गए प्रश्न को चयनित करके  कार्यक्रम में भाग लेने के लिए दिल्ली आमंत्रित किया है। बता दें कि परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम में पहले छात्र का रजिस्ट्रेशन करवाया गया था  जिसमें माननीय प्रधानमंत्री से परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम में प्रधानमंत्री महोदय से सीधी बातचीत करने का अवसर मिलेगा। 


स्कूल के प्राचार्य सतवीर सिंह ढिढारिया  ने बताया कि परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम में बच्चों के भीतर परीक्षा पर तनाव दूर करने के लिए हर साल माननीय प्रधानमंत्री जी द्वारा सीधा संवाद किया जाता है बोर्ड परीक्षा को लेकर बच्चों के मन में जो डर और तनाव होता है। उसे समाप्त करने के लिए हर साल परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम माननीय प्रधानमंत्री जी के पीएमओ कार्यालय द्वारा आयोजित किया जाता है। उन्होंने कहा कि हमारे लिए बहुत ही गर्व का विषय है कि विद्यालय की छात्रा को चयनित किया गया है। इस कार्यक्रम में भाग लेने वाले सभी बच्चों को गणतंत्र दिवस पर आयोजित परेड को देखने का अवसर भी मिलेगा छात्रा आज  बाल भवन दिल्ली में रिपोर्ट करेंगे और उसके रहने तथा अन्य व्यवस्था का प्रबंध पीएमओ कार्यालय द्वारा किया गया हैं। छात्रा के साथ एक महिला अध्यापिका सोनिका पीजीटी कोमर्स भी उनके साथ दिल्ली रवाना हो गई है। 

तनीषा सुपुत्री सुनील कुमार भडिया मूल रूप से गांव नाथूसरी कला की रहने वाली है तथा राज्य के कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय नाथूसरी कला की छात्रा है छात्र के पिता सुनील कुमार भडिया ने कहा कि बहुत ही खुशी की बात है की बेटी माननीय प्रधानमंत्री इस सीधा संवाद कार्यक्रम में शामिल होगी इसके लिए विद्यालय के समस्त अध्यापको का आभार व्यक्त करता हूं कि उन्होंने इस कार्यक्रम में बेटी तनीषा को प्रेरित किया