home page

सिरसा जिले का सबसे सुंदर स्कूल, मुख्यमंत्री विद्यालय सौंदर्यकरण योजना में गांव नथोर का स्कूल जिला स्तर पर रहा प्रथम

हरियाणा के डिप्टी सीएम ने किया सम्मानित

ताजा खबरों, बिजनेस, केरियर व नौकरी संबंधित खबरों के लिए

व्हाट्सअप ग्रुप

से जुड़े

 | 
हरियाणा के डिप्टी सीएम ने किया सम्मानित

mahendra india news, new delhi

मुख्यमंत्री विद्यालय सौंदर्यीकरण योजना के तहत सिरसा जिले के गांव नथोर का राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय को जिला स्तर पर प्रथम पुरस्कार मिला है। सौंदर्यीकरण के सभी मापदंडों को पूरा करते हुए राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय की कैटेगरी में जिले में अव्वल रहा है। हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने 75 वें गणतंत्र दिवस पर आयोजित जिला स्तरीय कार्यक्रम में खंड शिक्षा अधिकारी सुनीता सांई, डीडीओ गुरमेल सिंह व सरपंच नीत झोरड़ को सम्मानित किया गया। 

हरियाणा के डिप्टी सीएम ने किया सम्मानित

इसके लिए विद्यालय को प्रशंसा पत्र व एक लाख रुपये की नकद राशि दी जाएगी। इससे पहले विद्यालय खंड स्तर पर प्रथम रहकर 50 हजार की राशि व प्रशंसा पत्र प्राप्त कर चुका है। विद्यालय मुखिया गुरमेल ने इस उपलब्धि का श्रेय सभी शिक्षकों, पूर्व व वर्तमान पंचायत, स्कूल प्रबंधन समिति के सदस्यों के सहयोग को दिया। 

हरियाणा के डिप्टी सीएम ने किया सम्मानित

यहां की गई व्यवस्थाओं का आकलन करने के लिए पिछले दिनों डीईओ के नेतृत्व में गठित कमेटी पहुंची थी। इसके तहत स्कूल में सफाई व्यवस्था, कचरा प्रबंधन, जल प्रबंधन, छात्र दाखिला, स्कूल कैंपस, वातावरण, पेयजल आदि बिंदुओं की जांच की थी। इसके आधार पर टीम ने मूल्यांकन कर परिणाम जारी किया है। स्कूल के सौंदर्यीकरण के लिए अलग से काम किया है। स्कूल में जगह जगह फूलदार व छायेदार पौधे लगाए गये। वहीं जगह जगह वाटिका बनाई गई। जिसने स्कूल की सुंदरता में चार चांद लगा दिए।