home page

समाजसेवा से बढ़कर नहीं कोई सेवा, समाजसेवी कप्तान मीनू बैनीवाल कर रहे हैं सराहनीय कार्य : राजेंद्र सिंह

गांव जसानिया में समाजसेवी कप्तान मीनू बैनीवाल की तरफ नेत्र जांच शिविर आयोजित में 450 व्यक्तियों की जांच
 | 
गांव जसानिया में समाजसेवी कप्तान मीनू बैनीवाल की तरफ नेत्र जांच शिविर आयोजित में 450 व्यक्तियों की जांच

mahendra india news, new delhi

ऐलनाबाद विधानसभा क्षेत्र के गांव जसानियां में  को समाजसेवी कप्तान मीनू बैनीवाल द्वारा निशुल्क नेत्र जांच  शिविर आयोजित की किया गया। इस विशेष शिविर में पंजाब से पहुंची चिकित्सकों की टीम ने 450 लोगों की आंखों की जांच की। इनको जरूरत के अनुसार दवाइयां व 197 लोगों चश्मे वितरित किए गये। इसी के साथ 25 लोगों का आंखों के ओपरेशन के लिए चयन किया गया। जिनका अनुभवी चिकित्सकों द्वारा निशुल्क ऑपरेशन किया जाएगा। इससे पहले गांव में  नेत्र जांच शिविर का शुभारंभ गांव के सरपंच राजेंद्र सिंह टोकसिया टीम मीनू बैनीवाल ने किया। 


सरपंच राजेंद्र सिंह टोकसिया ने कहा कि समाज सेवा से बढ़कर कोई सेवा नहीं है। कप्तान मीनू बैनीवाल गांव गांव में नेत्रजांच शिविर आयोजित करवाकर सराहनीय कार्य कर रहे हैं। क्योंकि बुजुर्ग व्यक्तियों को शहरों में आंखों की जांच करवाने में परेशानी आती है। उन्होंने कहा कि आंखों की तरफ विशेष ध्यान दें। हमारी आंखें अनमोल हैं और इनसे हम यह खूबसूरत दुनिया देखते हैं। इसके लिए अपनी आंखों का विशेष ध्यान दें। आंखे हैं तो जहान है। 


टीम मीनू बैनीवाल के सदस्य बलराम कासनियां ने बताया कि शिविर में 450 ग्रामीणों ने अपने आंखों की जांच करवाई। तथा कप्तान टीम मीनू बैनीवाल द्वारा लोगों को आवश्यक सुविधा मुहैया करवाई करवाई गई। आंखों के मरीजों को जरूरत के अनुसार दवाइयां में चश्मे वितरित किए गए।

WhatsApp Group Join Now


इस अवसर अवसर पर जिला पार्षद नंदलाल बैनीवाल, सरपंच राजेंद्र टोकसिया, रणजीत बाना,  बलराम कासनियां, सुभाष बैनीवाल, धर्मपाल, नरेंद्र डूडी, शशिपाल सिंह, धर्मपाल सिंह व अन्य टीम सदस्य मौजूद रहे।