home page

मौसम में होगा बदलाव, haryana में दो दिन बाद होगी बरसात, जानिए कहां कहां होगी बरसात

रविवार रात्रि से बदलेगा मौसम 

ताजा खबरों, बिजनेस, केरियर व नौकरी संबंधित खबरों के लिए

व्हाट्सअप ग्रुप

से जुड़े

 | 
रविवार रात्रि से बदलेगा मौसम 

mahendra india news, sirsa हरियाणा में एक बार फिर से मौसम बदलने वाला है। मानसून की विदाई के बाद दो दिन बाद बरसात की संभावना जताई जा रही है। प्रदेश गुलाबी हल्की ठंड की शुरुआत हो चुकी है। इससे सुबह व रात्रि के समय ठंड का असर हो रहा है। हालांकि दिन के समय तेज धूप भी पड़ रही है।

मौसम विभाग के मुताबिक हरियाणा प्रदेश में आमतौर पर 8 अक्टूबर तक मौसम के शुष्क रहने का अनुमान लगाया गया है। 8 अक्टूबर की रात्रि से ही मौसम में यह बदलाव देखने को मिलेगा। इसके बाद 9 अक्टूबर को सभी जिलों में बरसात होने की पूरी संभावना बनी हुई है। 

इसी के साथ मौसम विभाग के आने वाले एक सप्ताह में दिन के तापमान में कोई बदलाव नहीं होने की आशंका व्यक्त की गई है। रात के तापमान में लगातार गिरावट देखी जा रही है।

बदलेगा मौसम का मिजाज, अगले 24 घंटों के दौरान मौसम की संभावित गतिविधि

मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार प्रदेश हरियाणा में रात्रि के वक्त में तापमान में हल्की गिरावट होने की संभावना है। लेकिन पश्चिमी विक्षोभ के आंशिक प्रभाव से प्रदेश में 9 अक्टूबर व 10 अक्टूबर को बीच-बीच में आंशिक बदलाव होने और कहीं-कहीं छिटपुट बूंदाबांदी या हल्की बरसात की संभावना बन रही है। इसके बाद 11 अक्टूबर से उत्तर पश्चिमी हवाएं फिर से चलने से रात्रि के तापमान में गिरावट तथा मौसम शुष्क रहने की संभावना है।