home page

इस प्रदेश के राजकीय अस्पतालों में रिपोर्ट्स के लिए नहीं लगाने होंगे चक्कर, मोबाइल पर ही आएगी रिपोर्ट

 | 
इस प्रदेश के राजकीय अस्पतालों में रिपोर्ट्स के लिए नहीं लगाने होंगे चक्कर
mahendra india news, new delhi

अस्पताल में मरीजों की भीड़ लगी रहती है। कई बार रिपोट्स लेने के लिए इंतजार करना पड़ता है। इससे अस्पताल में कई बार मरीज के तीमारदारों को परेशानियां उठानी पड़ती है, क्योंकि बल्ड और यूरिन टेस्ट कराने के बाद रिपोर्ट के लिए लंबी लाइन लग जाती है। 


अक्सर देखने में ये भी आ आया है कि कई बार तो इस तरह की रिपोर्ट हासिल करने के लिए एक डिपार्टमेंट से दूसरे डिपार्टमेंट में चक्कर लगाना पड़ता है, जिसकी वजह से पसीने छूट जाते हैं, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। 


उत्तर प्रदेश की सरकार ने राजकीय अस्पतालों में रोगियों के लिए बेहतर सुविधा की शुरूआत की है। अब किसी को टेस्ट रिपोर्ट लेने के लिए परेशानी नहीं झेलनी पड़ेगी। अब उन्हें ऑनलाइन ही हासिल किया जा सकेगा। यानि आप इसे मोबाइल के माध्यम से डाउनलोड कर सकते हैं। इससे जहां समय की बचत होगी। इसी के साथ ही एफर्ट की बचत होगी और आप बेवजह की मुश्किलों से बच जाएंगे.

WhatsApp Group Join Now

आपको बता दें कि मरीजों की रिपोर्ट भेजने के लिए उत्तर प्रदेश के 75 राजकीय अस्पतालों में ये शुरूआत कर दी गई है। मोबाइल फोन पर एसएमएस के माध्यम से आपको जांच रिपोर्ट मिलने का अलर्ट आएगा।  जानकारी के अनुसार भविष्य में प्रदेश के 18 और अस्पतालों को इस सुविधा की लिस्ट से जोड़ा जाएगा, जहां अभी ट्रायल जारी है

प्रमुख सचिव स्वास्थ्य और चिकित्सा शिक्षा पार्थ सारथी सेन शर्मा ने बताया है कि सरकार ने अस्पतालों में लैब टेस्ट की रिपोर्ट एसएमएस के माध्यम से मोबाइल पर मुहैया कराने की फैसिलिटी से बहुत से मरीजों और उनके परिजनों को सहायता मिलेगी।