home page

आज भी होगी इन प्रदेशों में बरसात, पहाड़ों में भारी बर्फबारी से आने वाले समय में फिर से बढ़ेगा ठंड का असर

जानिए आने वाले 24 घंटे में कैसा रहेगा मौसम 

ताजा खबरों, बिजनेस, केरियर व नौकरी संबंधित खबरों के लिए

व्हाट्सअप ग्रुप

से जुड़े

 | 
जानिए आने वाले 24 घंटे में कैसा रहेगा मौसम 

mahendra india news, new delhi

मौसम विभाग ने सोमवार को यानि 5 फरवरी को भी बारिश का दौर जारी रहने का आसार जताया है। इसके साथ ही पहाड़ी प्रदेशों में बर्फबारी जारी है, लेकिन, बर्फ पिघलने के बाद मैदानी इलाकों में मौसम का मिजाज एक बार बदलेगा और फिर सर्दी अपना प्रकोप दिखाएगी। इस दौरान तापमान में 3-4 डिग्री की गिरावट आ सकती है। 


आपको बता दें कि पंजाब और HARYANA के अधिकांश हिस्सों में रविवार को बारिश हुई, जबकि न्यूनतम तापमान मौसम के औसत से ऊपर रहा। पश्चिमी विक्षोभ मध्य क्षोभमंडल में एक गर्त के रूप में पश्चिम हवाओं के साथ अपनी धुरी से 5.8 किलोमीटर ऊपर औसत स्तर पर लगभग 65 डिग्री पूर्व देशांतर के साथ 32 डिग्री उत्तर अक्षांश के उत्तर में चल रहा है।

उत्तर भारत में समुद्र तल से 12.6 ऊपर 140 नॉट तक की जेट स्ट्रीम हवाएँ जारी हैं। प्रेरित चक्रवाती परिसंचरण उत्तर पश्चिमी राजस्थान और इससे सटे पाकिस्तान पर है।


अगले 24 घंटों के दौरान मौसम की संभावित गतिविधि
मौसम एप स्काईमैट के अनुसार अगले 24 घंटों के दौरान पश्चिमी हिमालय में हल्की से मध्यम बरसात और बर्फबारी के साथ एक या दो स्थानों पर भारी बरसात हो सकती है और उसके बाद इसमें काफी कमी आ जाएगी। यूपी, पंजाब के कुछ हिस्सों, हरियाणा, दिल्ली, राजस्थान, उत्तरी मध्य प्रदेश और बिहार के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश संभव है।

सिक्किम और अरुणाचल प्रदेश में हल्की बारिश और बर्फबारी संभव है। पूर्वी असम में हल्की बारिश संभव है। पंजाब, हरियाणा और दिल्ली के अलग-अलग हिस्सों में घना से बहुत घना कोहरा छा सकता है। ओडिशा और पूर्वोत्तर भारत के कुछ हिस्सों में घना कोहरा छा सकता है। हिमाचल प्रदेश के अलग-अलग इलाकों में कोल्ड डे की स्थिति बन सकती है