home page

हरियाणा के वरिष्ठ पेंशनरों की ये हैं मांग, मांगों को लेकर कर्मचारियों ने ये लिया निर्णय

 | 
वरिष्ठ पेंशनर सम्मान समारोह को लेकर बैठक में बनाई रणनीति
mahendra india news, new delhi

हरियाणा के सिरसा जिले में हरियाणा बिजली पेंशन वेल्फेयर एसोसिएशन की वीरवार को मीटिंग 33 केवी हनुमान मंदिर पेंशनर हाल में आयोजित हुई। इस मीटिंग की अध्यक्षता जिला प्रधान वीके गर्ग ने की, इसी के साथ ही एसोसिएशन के 8वें वरिष्ठ पेंशनर सम्मान समारोह को लेकर विस्तार से चर्चा की गई। 

इस मीटिंग में फैसला लिया गया कि केंद्रीय परिषद की टीम के सदस्यों को भी समारोह का निमंत्रण जाए। इसके साथ-साथ राज्य स्तर की मांगों, जिनमें फैमिली पेंशनर को भी पेंशनर की तरह एलटीसी की सुविधा दी जाए। रेगुलर कर्मचारी की तरह पेंशनर को भी फ्री यूनिट सुविधा दी जाए।

WhatsApp Group Join Now


इसी के साथा ही पंजाब की तर्ज पर 65 वर्ष, 70 वर्ष, 75 वर्ष की आयु पूरी करने पर 15 % मूल पेंशन में बढ़ोत्त्तरी की जाए। चारों निगमों में कैशलेस सुविधा के लिए कार्ड तुरंत प्रभाव से बनाए जाएं, ताकि पेंशनर को सरकारी सुविधाओं का लाभ शीघ्र मिल सके सहित पेंशनर की एचवीपीएन के हैड ऑफिस व डीएचबीवीएन के हैड ऑफिस में कुछ पेंशनर की समस्याएं पेंडिंग है, उनका भी एजेंडा यूनिट कार्यकारिणी की तरफ से केंद्रीय परिषद को सौंपा जाएगा। 


रणसिंह यादव ने बताया कि समारोह की सफलता को लेकर 6 कमेटियों का गठन कर पेंशनर की ड्यूटियां भी लगा दी गई है। जिन पेंशनर का अप्रैल माह में जन्मदिन है, उन्हें भी विशेष तौर पर सम्मानित किया जाएगा। इस 


इस अवसर पर एमआर सचदेवा, जीके वधवा, सुरेंद्र नैन, ओपी मेहता, एल आर बिरमाणी, एम एस रोहिल्ला, राधाकृष्ण खेमका, महेंद्र वीर, महेंद्र पाल, प्रसन्न सिंह, मालाराम, सुखदेव सिंह, कुमार फुल्ली, रामकिशन, नरेंद्र बांसल, ओपी वधवा, कृष्ण शर्मा, बलवान सिंह, निरंरजंन लाल, कृष्ण मुरारी, आईडी मेहता, जगमिंद्र कुमार, केवल कृष्ण मोंगा, बलवंत सिंह, लाल सिंह उपस्थित थे।