home page

बजट में मिला इन परिवारों को मिली खुशी, 2 करोड़ परिवारों को पक्का घर

वित्त मंत्री के ऐलान से खुश हुई जनता

ताजा खबरों, बिजनेस, केरियर व नौकरी संबंधित खबरों के लिए

व्हाट्सअप ग्रुप

से जुड़े

 | 
pm

mahendra india news, new delhi

हर किसी का सपना होता है कि उसके पास रहने के लिए अच्छा घर हो। अब इस बजट में पक्का घर बनाने वालों को वित्त मंत्री नेें तोहफा दे दिया है। बता दें कि लोकसभा चुनाव से पहले सरकार ने ऐलान किया है कि 2 करोड़ पक्के घरों का निर्माण किया जाएगा। ग्रामीण आवास योजना के तहत इन घरों का निर्माण कार्य किया जाएगा। इस केंद्र सरकार की इस पहल से अधिक से अधिक व्यक्तियों को पक्का घर मिलने की उम्मीद है। इसी के साथ ही सरकार मिडिल क्लास के लिए हाउसिंग स्कीम लाने का भी प्लान बना रही है। 

आपको बता दें कि इस समय देश ग्रामीण आवास योजना के तहत 3 करोड़ घरों का टारगेट हासिल करने के करीब है और अगले 5 वर्ष में 2 करोड़ घरों का निर्माण किया जाएगा। देश की वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने वीरवार को अंतरिम बजट पेश करते हुए यह जानकारी दी

वित्तमंत्री सीता रमण ने बजट भाषण में कहा कि कोरोना काल की वजह से पैदा हुई चुनौतियों के बावजूद भी देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आवास योजना का कार्य लगातार जारी रहा। इसके साथ किराए के मकानों या झुग्गी झोपड़ी या चॉल और अनाधिकृत कालोनियों में रहने वाले पात्र व्यक्तियों को अपना घर खरीदने या फिर बनाने के लिए सहायता की जाएगी. इसके लिए सरकार की तरफ से योजना शुरू करने का प्लान बनाया जा रहा है।