home page

चौपटा थाना पुलिस कर्मचारियों की गांधीगिरी के साथ सिरसा के गांव माखोसरानी में यह दिया बड़ा संदेश

पुलिस कर्मचारियों को ऐसा करते देखकर लोग हो गये हैरान

ताजा खबरों, बिजनेस, केरियर व नौकरी संबंधित खबरों के लिए

व्हाट्सअप ग्रुप

से जुड़े

 | 
पुलिस कर्मचारियों को ऐसा करते देखकर लोग हो गये हैरान

mahendra india news, new delhi

कोई पुलिस कर्मचारी कचरा उठा रहा था तो कोई गड्ढों को ठीक कर रहा था। वर्दी में ऐसा पुलिस कर्मचारियों को देखकर हर कोई हैरान हो रहा था। ऐसा नजरा देखने को मिला सिरसा जिले के गांव माखोसरानी में। गांव चौपटा थाना के पुलिस कर्मचारी ने गांधीगिरी दिखाते हुए ऐसा कार्य ही नहीं किया। बल्कि बड़ा संदेश दिया। 

दरअसल सिरसा के पुलिस अधीक्षक विक्रांत भूषण के दिशा निर्देशानुसार जिला भर में पुलिस की  टीमें  गांवो में जाकर युवाओं को नशे के खिलाफ जागरूक कर उन्हें खेलो के प्रति जोड़ रही है । चौपटा थाना प्रभारी इंस्पेक्टर ईश्वर सिंह ने शनिवार सुबह पुलिस टीम के साथ थाना क्षेत्र के गांव माखोसरानी में जाकर बंजर हुए ग्राउंड को ग्राम वासियों के सहयोग से खेलने योग्य बनवाया। इसके बाद गांव के युवाओं के साथ  क्रिकेट मैच का आयोजन किया गया। 


 युवाओं को संबोधित करते हुए थाना प्रभारी ईश्वर सिंह ने कहा कि युवा नशे से दूर रहकर शिक्षा तथा खेलों से नाता जोड़े तथा अपनी प्रतिभा का बेहतर प्रदर्शन कर अपने मां-बाप के सपनों को साकार करें। उन्होंने बताया कि पुलिस अधीक्षक विक्रांत भूषण के दिशा निर्देशानुसार अनुसार जिला भर में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित कर जहां नशा के खिलाफ युवाओं को जागरूक किया जा रहा है, वहीं विभिन्न खेल प्रतियोगिताए आयोजित कर उन्हे खेलों के प्रति भी जागरूक किया जा रहा है, ताकि युवा गलत संगत का शिकार होकर नशे का शिकार न होने पाए।


 थाना प्रभारी ईश्वर सिंह ने युवाओं के साथ मैच का आयोजन करने के बाद गांव के हाई स्कूल में जाकर स्कूली विद्यार्थियों को नशे तथा साइबर क्राइम के खिलाफ जागरूक किया। थाना प्रभारी ईश्वर सिंह ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि युवा उज्जवल भारत का भविष्य है, इसलिए नशे से दूर रहे तथा अपने आसपास के लोगों को भी नशे से दूर रहने के लिए प्रेरित करें तथा कड़ी मेहनत कर निरंतर आगे बढ़ने के लिए प्रयास करें। 

थाना प्रभारी ने स्कूली विद्यार्थियों को साइबर क्राइम के बारे में जागरूक करते हुए कहा कि किसी भी लोभ अथवा लालच में आकर किसी भी संदिग्ध लिंक को क्लिक न करें तथा अपनी बैंक संबंधी जानकारी किसी दूसरे अन्य व्यक्ति के साथ साझा ना करें क्योंकि ऐसा करने से वे साइबर ठगी का शिकार हो जाते हो सकते हैं इसलिए सावधानी एवं सतर्कता ही साइबर ठगी से बचने का बेहतर उपाय है।