home page

किसान नेता राकेश टिकैत का आया ये बड़ा बयान, यह दे डाली चेतावनी

शंभू बॉर्डर पर पुलिस और किसानों के बीच टकराव, छोड़े गए आंसू गैस के गोले

 | 
file photo

mahendra india news, new delhi

किसान नेता राकेश टिकैत ने मंगलवार को बड़ा बयान दे डाला है। उन्होंने किसानों के आंदोलन को लेकर राकेश टिकैत ने चेतावनी दी है। किसान नेता टिकैत ने कहा है कि अगर लाठी चली तो आंदोलन उग्र होगा। टिकैत ने कहा कि येे देश आंदोलन से बचेगा, देश आजाद हुआ था तो 90 वर्ष लगे थे, ये जाएंगे, अगर इस आंदोलन के साथ छेड़खानी की या लाठी चलाई तो ना किसान हमसे दूर हैं ना हम किसानों से। 

शंभू बॉर्डर पर पुलिस और किसानों के बीच टकराव, छोड़े गए आंसू गैस के गोले

देश की सबसे बड़ी खबरों में शंभू बॉर्डर से आ रही है। एमएसपी सहित कई मांगों को लेकर किसान दिल्ली कूच कर रहे हैं। इस बीच शंभू बॉर्डर पर पुलिस और किसानों के बीच टकराव हुआ है। किसानों को काबू करने और तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े है।  भीड़ जमा होने से रोकने और भीड़ को नियंत्रित करने के लिए आरएएफ लगाई हुई है। 

 किसानों ने दिल्ली में विरोध प्रदर्शन करने का मंगलवार को ऐलान किया हुआ है। इस प्रदर्शन के मध्यनजर दिल्ली बॉर्डर को सील कर किया हुआ है। इसी के साथ ही भारी संख्या में पुलिस बलों की तैनाती की गई है। किसानों के आने वाले हर एंट्री प्वाइंट पर सुरक्षा अभेद्द किया हुआ। आपको बता दें कि सिंघु बॉर्डर, गाजीपुर, टिकरी, चिल्ला बॉर्डर, कालिंदी कुंज-डीएनडी-नोएडा बॉर्डर पर किसी तरह की भीड़ जुटाने पर पाबंदी लगा दी गई है। 

WhatsApp Group Join Now

किसानों के आंदोलन को लेकर दिल्ली यूपी और haryana की पुलिस ने सुरक्षा बढ़ा दी गई है।  इन एंट्री प्वाइंट पर रोड रोलर, क्रेन, जेसीबी और कटीले तार लगाए गए है। बता दें कि  किसानों की एंट्री को रोकने के लिए दिल्ली पुलिस के साथ अर्धसैनिक बलों की भारी तैनाती की गई हैञ पुलिस ने तय किया है  किसी भी हालत में किसानों को ट्रैक्टर बस और दूसरे वाहनों से दिल्ली में घुसने नहीं दिया जाएगा।