home page

हरियाणा प्रदेश के इस जिले को मिली एक और बड़ी सौगात, अब इस जिले की सड़के होगी चकाचक

प्रोजेक्ट पर 23 करोड़ रुपये की लागत आएगी

ताजा खबरों, बिजनेस, केरियर व नौकरी संबंधित खबरों के लिए

व्हाट्सअप ग्रुप

से जुड़े

 | 
प्रोजेक्ट पर 23 करोड़ रुपये की लागत आएगी

mahendra india news, new delhi

हरियाणा में सड़कों का जाल बिछ रहा है। इससे आमजन को काफी फायदा मिल रहा है। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सड़क कनेक्टिविटी बढ़ाने और हरियाणा के आमजन की आसान आवाजाही के लिए निर्बाध परिवहन की सुविधा के लिए प्रदेश के फतेहाबाद में 10 ओडीआर सड़कों के सुधार के लिए प्रशासनिक मंजूरी दी है। 


आपको बता दें कि इस प्रोजेक्ट पर 23 करोड़ रुपये की लागत आएगी। इसी को लेकर प्रवक्ता ने कहा कि इन परियोजनाओं में 3.60 करोड़ रुपये की लागत से 6.945 किमी लंबी सड़क पर फतेहाबाद जिले के गांव बीघार से धानी मिया खान और धानी चबलामोरी सड़क का चौड़ीकरण और सुदृढ़ीकरण शामिल है। इसी तरह से बड़ोपल से गांव भाणा तक सड़क की मरम्मत पर 2.80 करोड़ रुपये खर्च किये जायेंगे।


उन्होंने बताया कि इसी के तहत नेहला से साबरवास वाया सिवानी सड़क की मरम्मत पर 3.03 करोड़ रुपये खर्च होंगे। वहीं धागड़ से एमपी रोही गांव तक सड़क की मरम्मत पर 6.70 करोड़ रुपये खर्च होंगे। इसके अलावा जिले की 6 अन्य सड़कों का चौड़ीकरण एवं सुदृढ़ीकरण होगा। 

उन्होंने बताया कि पहल बुनियादी ढांचे के विकास के प्रति प्रदेश सरकार की प्रतिबद्धता को दर्शाती है और निस्संदेह राज्य भर में सड़क नेटवर्क और कनेक्टिविटी में सुधार करके लोगों को पर्याप्त लाभ पहुंचाएगी। प्रदेश इंजीनियरिंग विभाग, हिसार द्वारा हाल ही में किए गए मूल्यांकन में, फतेहाबाद निर्वाचन क्षेत्र की इन 10 सड़कों की पहचान विशेष रूप से भारी वाहनों की सुचारू आवाजाही की गई थी। सड़क की मरम्मत और सुधार की तत्काल आवश्यकता है।