home page

हरियाणा में सुपर 100 लेवल-वन की परीक्षा देने वालों के लिए ये जरूरी खबर, कब आएगा परीक्षा परिणाम

स्कूलों में आयोजित हुई सुपर 100 लेवल वन की परीक्षा 

ताजा खबरों, बिजनेस, केरियर व नौकरी संबंधित खबरों के लिए

व्हाट्सअप ग्रुप

से जुड़े

 | 
स्कूलों में आयोजित हुई सुपर 100 लेवल वन की परीक्षा 

mahendra india news, new delhi

हरियाणा शिक्षा विभाग की महत्वाकांक्षी योजना सुपर-100 लेवल-वन की परीक्षा मंगलवार को आयोजित की गई। इस परीक्षा में पांच कोड में आयोजित की गई। प्रश्न-पत्र में कुल 50 प्रश्न और प्रत्येक प्रश्न चार अंक का था। प्रत्येक गलत उत्तर के लिए एक अंक की नैगेटिव मार्किंग की जाएगी। 


चौपटा के सिरसा रोड स्थित राजकीय मॉडल संस्कृति वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय नाथूसरी चौपटा में सुपर 100 लेवल 1 की परीक्षा संपन्न हुई। केंद्र अध्यक्ष रविंद्र सोनी ने बताया कि इस परीक्षा में खंड नाथूसरी चौपटा के राजकीय स्कूलों में पढ़ने वाले दसवीं कक्षा के कुल 238 विद्यार्थियों ने अपनी उपस्थिति दर्ज करवाई। परीक्षा के सफल संचालन में प्राचार्य  रामेश्वर भादू, उप प्राचार्य सुरेश पूनिया का विशेष मार्गदर्शन व समस्त स्टाफ सदस्यों का विशेष  सहयोग रहा।  शिक्षा विभाग द्वारा ली गई सुपर 100 लेवल 1 की परीक्षा परिणाम के बारे में बता दें कि इसका परीक्षा परिणाम जल्द ही आएगा। 


बता दें कि स्कूल शिक्षा विभाग हरियाणा ने विकल्प संस्थान रेवाड़ी के सहयोग से 2018 में सुपर-100 योजना शुरू की थी। इससे पहले बुनियाद परीक्षा का आयोजन शुक्रवार 02 फरवरी को किया गया था।