home page

राजस्थान में इस समय तक इतने प्रतिशत मतदान, अभी भी कई जगह लाइनें लगी

प्रथम बार मेहंदीपुर बालाजी महंत ने किया मतदान

ताजा खबरों, बिजनेस, केरियर व नौकरी संबंधित खबरों के लिए

व्हाट्सअप ग्रुप

से जुड़े

 | 
प्रथम बार मेहंदीपुर बालाजी महंत ने किया मतदान

mahendra india news, new delhi

राजस्थान के मेहंदीपुर बालाजी महंत नरेशपुरी महाराज ने मतदान किया है। विधानसभा क्षेत्र के उदयपुरा मतदान केंद्र पर वोट कास्ट किया है। इस दौरान महंत ने कहा मैंने प्रथम बार डाला वोट है। उन्होंने कहा कि देश हित में वोट का प्रयोग जरूरी। देश के बाद ही सभी धर्म आते है। 65 साल की आयु में प्रथम बार नरेशपुरी ने वोट डाला है। इस दौरान महंत ने कहा जिस तरह लाइन में लगकर लोग डाल रहे है वोट उसी तरह जनप्रतिनिधियों को भी रखना ध्यान चाहिए। 


राजस्‍थान में शनिवार को सुबह से वोटिंग हुई। शनिवार शाम 5 बजे तक 68.24 प्रतिशत वोटिंग हुई है। मतदान बूथों पर लगी हैं लंबी कतारें लगी हुई है। बता दें कि राजस्‍थान में विधानसभा की 199 सीटों के लिए वोटिंग हुई है। जानकारी के मुताबिक शाम 5 बजे राजस्थान प्रदेश में 68.24 फीसद वोटिंग हो चुकी है और अब भी कई लोग मतदान केंद्रों पर कतार में खड़े हैं। राजस्थान के भादरा विधान सभा में करीबन 73.32 फीसद मतदान हुआ है। हनुमानगढ़ में 80.27 प्रतिशत, संगरिया में 83.83 प्रतिशत मतदान हुआ है। 

वोटिंग का आंकड़ा और बढ़ सकता है।
आपको बता दें कि राजस्थान में विधानसभा आम चुनाव- 2023 के लिए मतदान का समय सायं 6 बजे तक निर्धारित किया गया। भारत निर्वाचन आयोग द्वारा जारी गाइडलाइन्स के मुताबिक इस समय तक जो भी मतदाता बूथ परिसर में पहुंच गए। उन सभी को मतदान के लिए अऩुमत किया जाएगा। 

राजस्थान के मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने बताया कि मतदान कर्मी शनिवार शाम 6 बजे तक पहुंचने वाले ऐसे मतदाताओं की पर्चियों कोमांकित करेंगे। इसके बाद अंतिम मतदाता से शुरू करके इन पर्चियों को जारी करेंगे। इसके बाद तब तक मतदान जारी रहेगा। जब तक कि सभी मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग नहीं कर लेते।