home page

हरियाणा में कांग्रेस उम्मीदवारों को लेकर हो सकती है ये रणनीति, इन नेताओं को उतारा जा सकता है मैदान में

 | 
haryana
 mahendra india news, new delhi

HARYANA में लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस पार्टी ने अभी तक उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की गई है। कांग्रेस पार्टी की चुनाव कमेटी उम्मीदवारों पर मंथन कर रही है तो कार्यकर्ता उम्मीदवार के नाम का इंतजार कर रहे हैं। 
सूत्रों के अनुसार इस लोकसभा चुनाव में बीजेपी के उम्मीदवारों को कड़ी टक्कर देने के लिए उनके सामने कांग्रेस भी अपने दिग्गज उम्मीदवार उतारना चाहती है। जिसको लेकर पार्टी ने अपनी रणनीति में बदलाव किया है। अगर कांग्रेस की रणनीति अगर सफल होती है तो बीजेपी को भी अपनी प्लानिंग बनानी होगी। 


सूत्रों के अनुसार पता चला है कि कांग्रेस हाईकमान ने HARYANA प्रदेश के सभी प्रमुख नेताओं को लोकसभा चुनाव लड़ाने के संकेत दिए हैं। कांग्रेस के वार रूम में मंगलवार को जो बैठक हुई, उसमें मुख्य मुद्दा यही रहा कि हमें कम से कम 5 लोकसभा सीटों पर जबरदस्त तरीके से चुनाव लड़ना है। 

WhatsApp Group Join Now

पूर्व CM को मैदान में उतराने पर विचार
लोकसभा चुनाव में रोहतक से कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य दीपेंद्र सिंह हुड्डा खम ठोंककर दावेदारी का दावा कर रहे हैं। लेकिन हाईकमान चाहता है कि रोहतक सीट से पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा चुनाव लड़े। इसी क ेसाथ ही हुड्डा विरोधी खेमे ने हाईकमान पर दबाव बना रखा है कि यदि कुमारी सैलजा को चुनाव लड़वाया जाता है। ऐसे में पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा को भी लोकसभा चुनाव के मैदान में उतारा जाना चाहिए।


इसी के साथ यहीं नहीं भिवानी-महेंद्रगढ़ से किरण चौधरी को चुनाव लड़ाने पर हाईकमान विचार कर रहा है। आपको ये भी बता देें कि किरण चौधरी की गिनती कुमारी सैलजा और रणदीप सुरजेवाला के साथ तिकड़ी में होती है। 


वहीं ये भी बता दें कि पूर्व केंद्रीय मंत्री कुमारी सैलजा को अंबाला लोकसभा सीट से चुनाव लड़ाए जाने की उम्मीद है, जबकि उनके समर्थक SIRSA लोकसभा से चुनाव लड़वाने के लिए हाईकमान पर दबाव बना रहे हैं। इसी के साथ ये भी बता दें कि पूर्व मंत्री फूलचंद मुलाना के बेटे वरुण मुलाना के नाम की भी अंबाला से चर्चा में हैं।


इसी के साथ ही अगर BJP लीडर बीरेंद्र सिंह  कांग्रेस में शामिल होते हैं तो उन्हें सोनीपत सीट से जबकि पूर्व सीएम भजनलाल के पुत्र और पूर्व उपसीएम चंद्रमोहन और रिटायर्ड IAS अधिकारी चंद्रप्रकाश जांगड़ा को हिसार से चुनाव लड़ाने की भी चर्चा चल रही है।