home page

हरियाणा में लोकसभा चुनाव लड़ने वाले 6 मई तक कर सकते हैं आवेदन

 | 
हरियाणा में लोकसभा चुनाव लड़ने वाले 6 मई तक कर सकते हैं आवेदन 

mahendra india news, new delhi
हरियाणा प्रदेश में 25 मई को लोकसभा चुनाव होंगे। लोकसभा चुनाव को लेकर नामांकन प्रक्रिया जारी है। हरियाणा में आज से नामांकन 6 मई यानि सोमवार को अंतिम दिन है। चुनाव लड़ने के इच्छुक उम्मीदवार अपने नामांकन को निर्धारित प्रोफार्मा 2-क में ही भरकर जमा करवाएं।

नामांकन प्रक्रिया के दिनों में पूरी सजगता से कार्य किया जा रहा है। नामांकन पत्र दाखिल करने वाले उम्मीदवारों को नियमों की पूर्ण जानकारी दी जा रही है।


लोकसभा क्षेत्र के लिए नामांकन प्रक्रिया 29 अप्रैल से शुरु हुई और 6 मई तक चलेगी। उम्मीदवार प्रात: 11 बजे से दोपहर 3 बजे तक नामांकन कर सकते हैं। नामांकन की जांच 7 मई को की जाएगी तथा 9 मई तक नामांकन वापसी की प्रक्रिया चलेगी। इसके अलावा 25 मई को मतदान होगा और 4 जून को चुनाव परिणाम जारी होंगे। 

WhatsApp Group Join Now

कार्यालय में नामांकन दाखिल करवाने के दौरान इलेक्शन कमीशन द्वारा जारी हिदायतों की सख्ती से पालना सुनिश्चित की जाएगी। नामांकन के दौरान लघु सचिवालय में बैरिकेडिंग तीन लेयर में सुरक्षा व्यवस्था की गई है।
लघु सचिवालय के मुख्य गेट व आउटर कार्डन, लघु सचिवालय के इनर कार्डन और जिला उपायुक्त के अदालत कक्ष में पुलिस सुरक्षा का प्रबंध किया गया है।