home page

स्वीप अभियान के तहत गांव दड़बा कलां में ग्रामीणों को किया मतदान करने के लिए प्रेरित

 | 
स्वीप अभियान के तहत गांव दड़बा कलां में ग्रामीणों को किया मतदान करने के लिए प्रेरित
mahendra india news, new delhi

गांव दड़बा कलां स्थित राजकीय सीनियर सेकेंडरी स्कूल में बुधवार को सुव्यवस्थित मतदाता शिक्षा एवं निर्वाचक सहभागिता कार्यक्रम (स्वीप) के तहत मतदाता जागरूकता अभियान कार्यक्रम आयोजित किया। कार्यक्रम में चौपटा खंड के खंड शिक्षा अधिकारी रामचंद्र गोदारा ने ग्रामीणों को मतदान का महत्व बताया।

चौपटा खंड के खंड शिक्षा अधिकारी रामचंद्र गोदारा ने ग्रामीणों से कहा कि वे आने वाली 25 मई को अपने संबंधित मतदान केंद्र पर जाकर अपने मताधिकार का प्रयोग अवश्य करें। इसी के साथ ही अपने रिश्तेदारों व आस-पड़ोस के लोगों को भी र्प्रेरित करें। उन्होंने कहा कि वोट डालने जाना है अपना फर्ज निभाना है। 

WhatsApp Group Join Now

चौपटा खंड के खंड शिक्षा अधिकारी रामचंद्र गोदारा ने  मतदाता हेल्पलाइन नंबर 1950 के बारे में बताते हुए कहा कि अगर किसी भी प्रकार की मतदान संबंधित समस्या हो तो आप अपनी समस्या का समाधान के लिए इस टोल फ्री नंबर पर कॉल कर सकते हैं।

उन्होंने बताया कि चुनाव आयोग की ओर से मतदाताओं के लिए अनेक सुविधाएं दी हैं, जिनमें 85 साल से अधिक के बुजुर्ग एवं दिव्यांग मतदाताओं को घर पर ही अपने मत डालने की सुविधा दी गई है। उन्होंने बताया कि वोट डालने के लिए वोटर कार्ड के अलावा अन्य वैकल्पिक दस्तावेजों में ड्राइविंग लाइसेंस, सरकारी पहचान पत्र, स्वास्थ्य बीमा कार्ड, सर्विस कार्ड, पासबुक, पेंशन दस्तावेज, स्मार्ट कार्ड, मनरेगा जॉब कार्ड, मतदाता पहचान पत्र, आधार कार्ड, पैन कार्ड शामिल हैं। 


इस अवसर पर प्रवक्ता शीशपाल, दिनेश ङ्क्षसह, बसंत, हनुमान सिंह, राजकुमार, एसएमसी प्रधान राजेंद्र सिंह, मांगेराम कस्वां, जेपी कस्वां, सुरजीत पूनिया, धनराज यादव, जगदीश स्वामी, व अन्य ग्रामीण मौजूद रहे।