home page

20 जनवरी को डीपीएस सिरसा में लगेगा छात्रों के करियर संबंधी विश्वविद्यालयों का मेला

देश-विदेश के विभिन्न प्रसिद्ध व प्रतिष्ठित विश्वविद्यालयों की भागीदारी होगी

ताजा खबरों, बिजनेस, केरियर व नौकरी संबंधित खबरों के लिए

व्हाट्सअप ग्रुप

से जुड़े

 | 
देश-विदेश के विभिन्न प्रसिद्ध व प्रतिष्ठित विश्वविद्यालयों की भागीदारी होगी

mahendra india news, new delhi

सिरसा के दिल्ली पब्लिक स्कूल, सिरसा में आगामी 20 जनवरी को विश्वविद्यालय मेले का आयोजन किया जा रहा है। इस मेले का उद्देश्य क्षेत्र के विद्यार्थियों को भविष्य की शंकाओं को दूर करके एक उचित मार्गदर्शन प्रदान कर विभिन्न पेशेवर संभावनाओं के साथ परिचित करना है। इसमें देश-विदेश के विभिन्न प्रसिद्ध व प्रतिष्ठित विश्वविद्यालयों की भागीदारी होगी। इस कार्यक्रम का मुख्य ध्येय छात्रों तथा अभिभावकों को विभिन्न विषयों में उच्च शिक्षा के विकल्पों के बारे में सूचित करना है, ताकि वे अपने करियर की दिशा में सही निर्णय ले सकें। 


आपको बता दें कि इसमें प्रतिष्ठित शिक्षा विशेषज्ञों द्वारा छात्रों का उचित मार्गदर्शन किया जाएगा और विभिन्न संकायों के बारे में विस्तृत जानकारी से अवगत कराया जाएगा। इसमें विभिन्न विषयों पर व्यापक जानकारी और सलाह प्रदान की जाएगी। यहां विभिन्न सरकारी और गैर सरकारी संगठनों द्वारा प्रदान की जाने वाली छात्रवृत्तियों और वित्तीय सहायता की जानकारी भी प्रदान की जाएगी। विद्यालय प्राचार्य डा. रमा दहिया ने बताया कि क्षेत्र के विद्यार्थियों के लिए इस मेले में भाग लेना एक अद्वितीय अवसर है। इसमें उन्हें उच्चत्तर शिक्षा के लिए सर्वोत्तम विकल्पों के बारे में विशेषज्ञों द्वारा जानकारी प्रदान की जाएगी। 

 

 

इससे छात्रों को शिक्षा के क्षेत्र में सर्वोत्तम विकल्पों का चयन करने में सहायता मिलेगी। उन्होंने बताया कि इस अवसर पर विभिन्न नामी विश्वविद्यालयों के प्रतिनिधिगण छात्रों और अभिभावकों के साथ सीधा संवाद स्थापित करके उन्हें भविष्य के लिए उचित परामर्श प्रदान करेंगे। इस मेले में क्षेत्र के कक्षा 9 से 12 का कोई भी छात्र एवं उसके अभिभावक शामिल होकर इस अवसर का लाभ उठा सकते हैं। सिरसा में यह आयोजन छात्र हित हेतु पहली बार आयोजित किया जा रहा है। इस स्वर्णिम अवसर का लाभ ज्यादा से ज्यादा लोगों को उठाना चाहिए