home page

योगी सरकार का बड़ा ऐलान, रामलला प्राण प्रतिष्ठा के दिन सारे दिन यूपी में शराबबंदी, शिक्षण संस्थान बंद

ये आदेश तत्काल प्रभाव से लागू करने के आदेश दिए 

ताजा खबरों, बिजनेस, केरियर व नौकरी संबंधित खबरों के लिए

व्हाट्सअप ग्रुप

से जुड़े

 | 
ये आदेश तत्काल प्रभाव से लागू करने के आदेश दिए 

mahendra india news, new delhi 

22 जनवरी का दिन इतिहास रचने जा रहा है। ऐसा इतिहास जिसे हमेशा हमेशा याद किया जाएगा। आपको बता दें कि इस दिन को लेकर देशभर में तैयारी की जा रही है। इस दिन को लेकर अयोध्या में रामलला प्राण-प्रतिष्ठा समारोह को लेकर योगी आदित्यनाथ ने ऐलान किया है कि इस दिन सारे यूपी में शराब बंदी रहेगी। इससे पहले यह कहा गया था कि रामलला के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम से पहले रामनगरी अयोध्या में पूरी तरह शराब की बिक्री पर रोक रहेगी।


आपको बता दें कि इसी के साथ साथ 22 जनवरी को यूपी में शिक्षण संस्थान के साथ साथ स्कूलों में अवकाश का भी ऐलान कर दिया गया है। यहे आदेश तत्काल प्रभाव से लागू करने के आदेश दिए गए हैं। यह भी कहा गया है कि 22 जनवरी को सभी राजकीय भवनों की साज-सज्जा कराई जाए। इसी के साथ साथ आतिशबाजी के भी प्रबंध किए जाएं। 


आपको बता दें कि अयोध्या में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने प्राण-प्रतिष्ठा समारोह की तैयारियां की है. इसी कड़ी में ये आदेश दिए गए है। यूपी के मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि अयोध्या में स्वच्छ्ता का कुंभ मॉडल लागू करें. 14 जनवरी को अयोध्या में सीएम स्वच्छ्ता अभियान प्रारंभ करेंगे. उन्होंने कहा कि सफाई और सुरक्षा से समझौता नहीं किया जाएगा। 


आपको बता दें कि पहले से ही वीवीआईपी के विश्राम स्थल तय होने चाहिए, उन्होंने इसके भी आदेश दिए हैं. अयोध्याधाम आने वाले श्रद्धालुओं व पर्यटकों को नव्य, दिव्य, भव्य अयोध्या की महिमा से परिचय कराने के लिए टूरिस्ट गाइड तैनात करने की व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश दिए गये हैं।  वहीं अयोध्या में निवासरत बाहरी लोगों का के सत्यापन कराने के भी आदेश दिए गए हैं। 


मुुख्यमंत्री ने ट्विटर पर लिखा कि श्री अयोध्या धाम में श्री रामलला के नवीन विग्रह की प्राण-प्रतिष्ठा संपूर्ण राष्ट्र के लिए नेशनल उत्सव है. शताब्दियों की प्रतीक्षा के पश्चात यह शुभ बेला आई है. इस उपलक्ष्य में सभी सरकारी भवनों को दिव्य स्वरूप में सजाया जाए। इस शुभ मौके पर आगामी 22 जनवरी को उत्तर प्रदेश के सभी शिक्षण संस्थानों में अवकाश घोषित करने के निर्देश दिए हैं।