home page

सिरसा में सरपंचों को दी भारतीय मानक ब्यूरो संबंधी उपयोगी जानकारी

किसान अपने कृषि में उपयोग होने वाले उपकरणों की जांच कैसे करें

ताजा खबरों, बिजनेस, केरियर व नौकरी संबंधित खबरों के लिए

व्हाट्सअप ग्रुप

से जुड़े

 | 
किसान अपने कृषि में उपयोग होने वाले उपकरणों की जांच कैसे करें

mahendra indai news, new delhi

हरियाणा के सिरसा में रानियां स्थित सामुदायिक केंद्र में रानियां ब्लॉक के सभी सरपंचों के लिए भारतीय मानक ब्यूरो (बीआईएस) द्वारा बीडीपीओ आनंद श्रीवास्तव के सहयोग से उपभोक्ता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। 


कार्यक्रम में ऑल इंडिया कंज्यूमर वेल्फेयर काऊंसिल के राष्ट्रीय वरिष्ठ उपप्रधान गुरभेज सिंह ढिल्लों, ऑल इंडिया कंज्यूमर वेल्फेयर काऊंसिल की वरिष्ठ महिला उपप्रधान संतोष राज व कंज्यूमर वेल्फेयर काऊंसिल हरियाणा की राज्य प्रधान एडवोकेट सिंपल ने अपनी उपस्थिति दर्ज करवाई। 


उन्होंने रानियां ब्लॉक के सभी सरपंचों को भारतीय मानक ब्यूरो से संबंधित जानकारी विस्तार से दी और बीआईएस केयर एप डाउनलोड करवाया। इससे गांव के किसानों को कृषि क्षेत्र में भी काफी सहायता मिलेगी। उन्होंने बताया कि बीआईएस केयर एप से गुणवत्ता चिन्हों की पहचान किस प्रकार से की जा सकती है एवं किसान अपने कृषि में उपयोग होने वाले उपकरणों की जांच कैसे करें, के बारे में विस्तार से बताया गया। सिविल कार्यों से संबंधित उत्पादक मानक, कृषि से संबंधित, जल आपूर्ति से संबंधित स्वच्छता से संबंधित व घरेलु उपकरणों से संबंधित उत्पादों व इलैक्ट्रिॉनिक उपकरणों के मानकों की सूची के बारे में विस्तार से जानकारी दी