home page

Vande Bharat Train: रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी, इस राज्य को मिली 10 नई वंदे भारत ट्रेन की सौगात

 | 
 Vande Bharat Train: रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी, इस राज्य को मिली 10 नई वंदे भारत ट्रेन की सौगात
Vande Bharat Train: अगर आप ट्रेन से सफर करते हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। पीएम नरेंद्र मोदी ने इस राज्य को 10 नई वंदे भारत ट्रेनों की सौगात दी है। पीएम मोदी ने गुजरात के अहमदाबाद से कई रेलवे परियोजनाओं का शिलान्यास किया। इंडियन रेलवे वर्तमान में 41 वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनों का संचालन कर रहा है। 

शिलान्यास के बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि मैंने अपने जीवन की शुरुआत रेलवे ट्रैक से की है. ये 10 साल का काम तो सिर्फ ट्रेलर है, मुझे और आगे जाना है. आज़ादी के बाद की सरकारों ने राजनीतिक हितों को प्राथमिकता दी; उनके कार्यकाल में रेलवे का विकास नहीं हुआ. पहले की सरकारों में रेलवे प्राथमिकता में नहीं था।

‘रेलवे का कायाकल्प ही विकसित भारत की गारंटी’
पीएम नरेंद्र मोदी ने आगे कहा, ”अगले पांच साल में रेलवे का कायाकल्प हो जाएगा. पहले रेलवे आरक्षण में दलाली होती थी, कमीशन का खेल होता था, लेकिन अब सब बंद हो गया है. रेलवे का कायाकल्प ही विकसित भारत की गारंटी है” . ”

WhatsApp Group Join Now

दिल्ली सबसे अधिक वंदे भारत ट्रेनों वाला शहर बन गया है।
नई ट्रेनों के साथ, दिल्ली अब सबसे अधिक संख्या में वंदे भारत ट्रेनों का संचालन करने वाला शहर बन गया है। इसमें 10 ट्रेनें राजधानी में समाप्त होंगी. ये ट्रेनें दिल्ली को देहरादून, अंब अंदौरा, भोपाल, अयोध्या, अमृतसर और अब खजुराहो जैसे विभिन्न गंतव्यों से जोड़ती हैं।