home page

उपराष्ट्रपति जगदीप ने नए संसद भवन में हरियाणा के 50 किसानों को भोज के लिए किया आमंत्रित

 हरियाणा के कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री जय प्रकाश दलाल के साथ प्रतिनिधिमंडल नये संसद भवन में जाएंगे 
 | 
उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़

mahendra india news, new delhi उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने कृषि प्रधान राज्य हरियाणा के किसानों की मेहनत और अथक परिश्रम की सराहना करते हुए भव्य नए संसद भवन में हरियाणा प्रदेश के 50 किसानों को भोज के लिए आमंत्रित किया है। हरियाणा के कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री J P दलाल के नेतृत्व में 50 किसानों का प्रतिनिधिमंडल 13 अक्टूबर, 2023 को नये संसद भवन पहुंचेगा। बता दें कि किसानों के लिए यह एक अभूतपूर्व क्षण होगा, जब भोज के दौरान हरियाणा की कृषि विरासत का एक अनोखा उत्सव देखने को मिलेगा।

कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री J P दलाल ने कहा कि इंडिया का अन्न भंडार कहा जाने वाला हरियाणा देश के कृषि परिदृश्य में अग्रणी रहा है। विभिन्न नवाचारों, अग्रणी पहलों और KISAN कल्याण पर मजबूत फोकस के साथ हमारी सरकार कृषि में क्रांति ला रही है और किसान को बीज से बाजार तक  सभी सुविधाएं मुहैया करवाकर उनकी समृद्धि व प्रगति सुनिश्चित कर रही है।   

कृषि मंत्री J P दलाल ने कहा कि नए संसद भवन में उप राष्ट्रपति के साथ भोज कार्यक्रम केवल भोज तक सीमित नहीं है, बल्कि यह प्रदेश के किसानों के लिए नीति निर्माताओं के साथ जुडऩे, अपनी अमूल्य अंतर्दृष्टि साझा करने और एक उज्जवल कृषि भविष्य के लिए सामूहिक रूप से बीज बोने का अवसर भी है। यह अभूतपूर्व कार्यक्रम किसानों की कड़ी मेहनत, समर्पण और प्रतिबद्धता का सम्मान करने के साथ-साथ यह भी दर्शाता है कि केंद्र व हरियाणा सरकार की नीतियों के केंद्र बिन्दु कृषि व किसान हैं।

WhatsApp Group Join Now