home page

मौसम : अब पंजाब, हरियाणा में यहां पर चलेगी हीट वेव, इस दिन से मौसम में होगा बदलाव

 | 
 मौसम : अब पंजाब, हरियाणा में यहां पर चलेगी हीट वेव, इस दिन से मौसम में होगा बदलाव
mahendra india news, new delhi

मौसम में एक बार फिर से बदलाव होने वाला है। पंजाब, हरियाणा में कई एरिया पर हीट वेव चलेगी। आईएमडी वैज्ञानिक अजय कुमार सिंह ने बताया कि 16 मई से 18 मई तक पंजाब, हरियाणा के कुछ एरिया में हीट वेव की संभावना है। 


मौसम वैज्ञानिक ने बताया कि 16 मई  17 मई के लिए येलो अलर्ट और 18 के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। पंजाब के दक्षिण पश्चिम जिले जैसे बठिंडा, वहीं हरियाणा के गुरुग्राम, हिसार में 18 मई को भीषण हीट वेव की संभावना है। मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार आने वाले 5-7 दिन बरसात की कोई संभावना नहीं है। 

रियाणा राज्य के ज्यादातर क्षेत्रों में मौसम आमतौर पर 20 मई तक खुश्क व गर्म रहने तथा दिन के तापमान में बढ़ोतरी होने की संभावना है। 

इस दौरान बीच-बीच में गर्म हवाएं चलने तथा तापमान बढ़ने से बीच बीच में हल्के बादल भी संभावित। परंतु राजस्थान पर कम  दबाव का क्षेत्र बनने से कल 15 मई को दोपहर बाद  पश्चिम हरियाणा के मौसम में हल्का सा बदलाव आने की संभावना है 

WhatsApp Group Join Now

जिससे राजस्थान के लगते पश्चिमी हरियाणा के सिरसा, फतेहाबाद व हिसार जिले में कुछ एक स्थानों पर धूल भरी हवाएं व गरज चमक के साथ 15 मई रात्रि को बूंदाबांदी या हल्की बारिश की संभावना बन रही है परन्तु 16 मई से  राज्य में मौसम खुश्क व गर्म संभावित।