home page

Mousum Update: हरियाणा-पंजाब और चंडीगढ़ में 3 दिन तक मौसम खराब, इन जिलों में बूंदाबांदी, 40KM की रफ्तार से चलेगी हवा

 | 
 Mousum Update: हरियाणा-पंजाब और चंडीगढ़ में 3 दिन तक मौसम खराब, इन जिलों में बूंदाबांदी, 40KM की रफ्तार से चलेगी हवा
मौसम विभाग ने हरियाणा में येलो अलर्ट जारी किया है. विभाग ने चेतावनी दी है कि अगले 3 दिनों तक राज्य के अधिकांश जिलों में बादल छाये रहेंगे. 30 से 40 किलोमीटर की रफ्तार से हवाएं भी चलेंगी. चंडीगढ़ में भी विभाग ने मौसम को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है. पंचकुला, मोहाली और चंडीगढ़ में बादल छाए हुए हैं और तेज हवाएं चल रही हैं.

ज्यादातर इलाके बादलों से ढके हुए हैं
आपको बता दें कि इस समय पश्चिमी विक्षोभ के आंशिक प्रभाव के कारण अधिकांश इलाकों में बादल छाए हुए हैं और कुछ स्थानों पर छिटपुट बूंदाबांदी शुरू हो गई है, जिससे दिन के तापमान में हल्की गिरावट होने की संभावना है. पानीपत में रात भर रुक-रुक कर बारिश होती रही. इससे रात के न्यूनतम तापमान में भी गिरावट होने की संभावना है. मौसम में आए इस बदलाव से लोगों को एक बार फिर ठंड का एहसास होने लगा है.

29 मार्च तक मौसम परिवर्तनशील रहेगा
मौसम विभाग का कहना है कि 29 मार्च तक मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा. बारिश के साथ रात का तापमान 30 से 40 किलोमीटर रहने का अनुमान है. अन्य जिलों में बादल छाये रहने और हल्की बूंदाबांदी की संभावना है. हालांकि, रात और दिन के तापमान में अभी भी काफी अंतर है। 29 मार्च के बाद दिन का तापमान बढ़ेगा. इसका कारण यह है कि दिन में तेज धूप और हवा नहीं चलने के कारण पारे में एक-दो डिग्री की बढ़ोतरी देखी जा सकती है.

WhatsApp Group Join Now