home page

रोहतक में 27 विधाओं में चौधरी देवीलाल विश्वविद्यालय सिरसा के युवा कलाकार अपनी प्रतिभा का जौहर दिखाएंगे

37वें इंटर यूनिवर्सिटी नॉर्थ-वेस्ट जोन यूथ फेस्टिवल में भाग लेने के लिए रवाना

ताजा खबरों, बिजनेस, केरियर व नौकरी संबंधित खबरों के लिए

व्हाट्सअप ग्रुप

से जुड़े

 | 
37वें इंटर यूनिवर्सिटी नॉर्थ-वेस्ट जोन यूथ फेस्टिवल में भाग लेने के लिए रवाना

mahendra india news, nrew delhi

हरियाणा के सिरसा में स्थित चौधरी देवीलाल विश्वविद्यालय, सिरसा से  54 छात्रों का एक सांस्कृतिक दल   महर्षि दयानन्द विश्वविद्यालय, रोहतक में आयोजित होने वाले 37वें इंटर यूनिवर्सिटी नॉर्थ-वेस्ट जोन यूथ फेस्टिवल में भाग लेने के लिए रवाना शुक्रवार को गया। इस दल  में 2 इंचार्ज ,13 अकम्पनिस्ट तथा 39 स्टूडेंट्स शामिल हैं।


आपको बता दें कि शुक्रवार से 13 फरवरी, 2024 तक महर्षि दयानन्द विश्वविद्यालय, रोहतक में  आयोजित होने इस फेस्टिवल की 27 विधाओं में  चौधरी देवीलाल विश्वविद्यालय, सिरसा के युवा कलाकार अपनी प्रतिभा का जौहर दिखाएंगे।  विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. अजमेर सिंह मलिक ने विश्वविद्यालय की टीम को इस यूथ फेस्टिवल के लिए बहुत-बहुत शुभकामनाएं दी व कहा कि आप इसी तरह नेशनल स्तर पर आप विश्वविद्यालय की भागीदारी सुनिश्चित करते रहें। इस अवसर पर विश्वविद्यालय के कुलसचिव व युवा कल्याण निदेशालय की निदेशिका डॉ. मंजू नेहरा ने भी विश्वविद्यालय की टीम को बहुत-बहुत शुभकामनाएं दी।

युवा कल्याण निदेशक डॉ. मंजू नेहरा ने इस दल को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया और बताया कि इस फेस्टिवल में इंडियन क्लासिकल, इंडियन ग्रुप, वेस्ट्रन फोल्क सॉन्ग सहित 09 संगीत विधाओं में सीडीएलयू के विद्यार्थी भाग लेंगे, इसके अतिरिक्त 04 थियेटर प्रतियोगिताओं,  एक नृत्य प्रतियोगिता, 03 साहित्यिक प्रतियोगिताओं व 09 ललित कला विधाओं में CDLU के विद्यार्थी भाग लेंगे। 

युवा कल्याण निदेशक डॉ. मंजू ने कहा कि इन टीमों में विश्वविद्यालय से संबंधित कॉलेजों के विद्यार्थी भी शामिल हैं। इस यूथ फेस्टिवल में 3 राज्यों HARYANA, राजस्थान और DELHI के विश्वविद्यालयों के विद्यार्थी अपनी प्रतिभा को जौहर दिखाएंगे। इन सभी विद्यार्थियों का चयन विश्वविद्यालय द्वारा हर साल कराये जाने वाले त्रिवेणी युवा महोत्सव में से किया गया है जिसमें विश्वविद्यालय से संबंधित सभी कॉलेज हिस्सा लेते हैं। उन्होंने बताया कि जिन विद्यार्थियों ने त्रिवेणी युवा महोत्सव में एक से अधिक विद्याओं में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले विजेताओं का चयन 37वें इंटर यूनिवर्सिटी नॉर्थ वेस्ट जोन यूथ फेस्टिवल के लिए किया गया।