home page

श्री बद्रीनाथ मंदिर में श्रीमद्भागवत् कथा के दौरान कृष्ण जन्मोत्सव व भजनों पर झूमे श्रद्धालु

कृष्ण झाकियों ने सभी का मन मोह लिया
 
 | 
कृष्ण झाकियों ने सभी का मन मोह लिया

mahendra india news, new delhi

हरियाणा के सिरसा में वार्ड नं.1 स्थित श्री बद्रीनाथ मंदिर प्रांगण में आयोजित श्रीमद् भागवत कथा ज्ञान सप्ताह के चौथे दिवस श्रद्धालु कृष्ण रंग में रंगे नजर आए। कृष्ण   जन्मोत्सव आनन्द और धूम-धाम से मनाया गया। कृष्ण झाकियों ने सभी का मन मोह लिया। 

इस कथा के दौरान प्रसंग के दौरान श्रद्धालु नंदलाला प्रकट भये आज, बिरज   में लड़ुआ बंटे, नंद के घर आनंद भयो, जय कन्हैया लाल, आना आना रे आना नंदलाल आज हमारे आंगन में जैसे भजनों पर झूमते रहे, नन्द और   यशोदा के लाला की जय के उद्घोष से कथा पंडाल में गूंजता रहा। 

कृष्ण झाकियों ने सभी का मन मोह लिया


कार्यक्रम में जन्मोत्सव के उपरांत विधिवत कृष्ण पूजन के बाद मिठाई का वितरण किया गया। आचार्य ओमप्रकाश ध्यानी ने भागवत कथा में 4 थे दिन श्री कृष्ण जन्मोत्सव का वर्णन किया जिसमें उन्होंने श्री कृष्ण से संस्कार की   सीख लेने की बात कही। उन्होंने कहा कि भगवान श्रीकृष्ण स्वयं जानते थे कि वह परमात्मा हैं उसके बाद भी वह अपने माता पिता के चरणों को प्रणाम   करने में कभी संकोच नहीं करते थे। यह सीख में भगवान श्रीकृष्ण से सभी को लेनी चाहिए।   

WhatsApp Group Join Now

जीवन में व्यक्ति को अवश्य करना चाहिए भागवत कथा का श्रवण :मोहित शर्मा 
कथा के चौथे दिन युवा कांग्रेस के प्रदेश महासचिव मोहित शर्मा मुख्य मेहमान के रूप में उपस्थित हुए। इस दौरान उनके साथ कांग्रेस नेता   सुनील बोमरा व अशोक चिंडालिया भी मौजूद थे। मोहित शर्मा ने व्यास पीठ पर विराजमान कथावाचक आचार्य ओमप्रकाश ध्यानी से आशीर्वाद लिया। उन्होंने  कहा कि श्रीमद् भागवत कथा में लिखे मंत्र और श्लोक केवल भगवान की आराधना और उनके चरित्र का   वर्णन ही नहीं है । 

उन्होंने कहा कि श्रीमद्भागवत की कथा में वह सारे तत्व हैं जिनके माध्यम से जीव अपना तो कल्याण कर ही सकता है साथ में अपने   से जुड़े हुए लोगों का भी कल्याण होता है। उन्होंने कहा कि जीवन में व्यक्ति को अवश्य ही भागवत कथा का श्रवण करना चाहिए। बिना आमंत्रण के   भी अगर कहीं भागवत कथा हो रही है तो वहां अवश्य जाना चाहिए।  इससे पहले सभा ने कांग्रेस नेता का स्वागत किया और उन्हें स्मृति चिन्ह देकर   सम्मानित किया। 

श्री बद्रीनाथ महिला कीर्तन मंडली ने दिए 21,111 रुपये 
श्रीमद् भागवत कथा के दौरान श्री बद्रीनाथ महिला कीर्तन मंडली ने  21,111 रुपये का सहयोग भी दिया। मंडली द्वारा कीर्तनों से एकत्रित धनराशि को भागवत कथा के लिए सहयोग स्वरूप देने पर सभा द्वारा उनका आभार जताया और व्यास पीठ पर विराजमान आचार्य ओम प्रकाश   ध्यानी ने कीर्तन मंडली की सभी महिलाओं को सम्मानित किया।