home page

राशिफल : आज विनायक चतुर्थी पर धृति व सुकर्मा योग का अद्भुत संयोग होने से 4 राशि वालों को होगा बंपर फायदा

 | 
राशिफल : आज विनायक चतुर्थी पर धृति व सुकर्मा योग का अद्भुत संयोग होने से 4 राशि वालों को होगा बंपर फायदा

mahendra india news,  new delhi

आज शनिवार 11 मई को वैशाख माह की विनायक चतुर्थी है। इस दिन कई ऐसे शुभ योग बन रहे हैं जिन्‍हें ज्‍योतिष में बहुत ही शुभ माना गया है। आपको बता दें कि हिंदू धर्म में चतुर्थी तिथि भगवान गणेश को समर्पित है, चतुर्थी व्रत रखने और गणेश जी की विधि-विधान से पूजा करने से विध्‍नहर्ता गणेश सारे दुख-संकट हर लेते हैं। हर माह के कृष्‍ण पक्ष की चतुर्थी को संकष्‍टी चतुर्थी और शुक्‍ल पक्ष की चतुर्थी को विनायक चतुर्थी कहते हैं। 

ज्योतिषचार्य पंडित नीरज शर्मा ने बताया कि वैशाख महीने के शुक्ल पक्ष की चतुर्थी तिथि 11 मई को दोपहर 2 बजकर 50 मिनट पर शुरू होगी और 12 मई की दोपहर 2 बजकर 3 मिनट पर खत्म होगी। ऐसे में उदया तिथि के अनुसार, विनायक चतुर्थी 11 मई, शनिवार के दिन मानी जाएगी। शनिवार को ही विनायक चतुर्थी व्रत रखा जाएगा. 

WhatsApp Group Join Now

विनायक चतुर्थी 2024 शुभ योग
बता दें कि इस बार विनायक चतुर्थी पर कई शुभ योग का संयोग बन रहा है. इसमें सुकर्मा योग, धृति योग, मृगशिरा नक्षत्र शामिल हैं, यह सभी शुभ योग बहुत ही मंगलकारी माने गए हैं और मनवांछित फल देने वाले हैं।  

मिथुन राशि : 
इस राशि वाले सोच समझकर कार्य करेंगे तो कामयाब रहेंगे, आज का दिन अच्‍छा रहेगा, सभी से विनम्रता से बात करें, लोग आपका सम्‍मान करेंगे, जिंदगीमें सुख-सुविधा बढ़ेंगी. व्‍यापारी वर्ग को अपने कर्मचारियों का ध्‍यान रखना चाहिए, आप उनके सहयोग से बहुत फायदा मिलेगा। 

कन्‍या राशि  
इस राशि वालों को बता दें कि आप बॉस का सम्‍मान करें और उनकी बात भी मानें. आपकी मेहनत का पूरा परिणाम मिलेगा. आपके लिए लाभदायक दिन है. कारोबारियों की जमकर कमाई होगी. घर में समय बिताएं, आपको सुकून मिलेगा. 

धनु राशि : 
इस राशि वालों को जरूरी सहयोग मिलेगा और आपके काम आसानी से बनते जाएंगे. बिजनेस में पार्टनरशिप से लाभ होगा. लव लाइफ अच्‍छी रहेगी. आपको धन लाभ होगा. सेहत भी अच्‍छी रहेगी.  

 मीन राशि : 
इस राशि वालों में व्‍यापारी वर्ग को उपभोक्ता के साथ अच्‍छा व्‍यवहार करना बहुत फायदा देगा. ग्राहकी बढ़ेगी. इनकम बढ़ेगी. करियर में तरक्‍की मिलेगी. नई गाड़ी, घर खरीद सकते हैं. दिन आनंद में बीतेगा। 

नोट : ये जो दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है, हम इसकी पुष्टि नहीं करते हैं।