home page

30 वर्ष पहले दादा ने खरीदे थे 500 रुपये के SBI शेयर, आज उनकी कीमत सुनकर दंग रह जाएंगे आप

 | 
 30 वर्ष पहले दादा ने खरीदे थे 500 रुपये के SBI शेयर, आज उनकी कीमत सुनकर दंग रह जाएंगे आप 

30 साल पहले 500 रुपये का एसबीआई का शेयर खरीदा गया। आज उसकी कीमत सुनकर आप भी हैरान हो जाएंगे। इस सुखद भरे पल को चिकित्सक ने सोशल मीडिया पर भी शेयर किया है।

हुआ यू कि चंडीगढ़ में एक चिकित्सक को उस वक्त सुखद आश्चर्य हुआ, जब उनके दादा द्वारा किए गए कुछ पुराने इनवेस्टमेंट के कागजात पर नजर पड़ी। चिकित्सक डा. तन्मय मोतीवाला एक बाल रोग विशेषज्ञ हैं।

वह अपने स्वजनों की संपत्ति का प्रबंधन करने के लिए जब कागजात उलट-पलट रहे थे। इसी दौरान उन्हें एसबीआई यानि भारतीय स्टेट बैंक का एक शेयर सर्टिफिकेट  मिला। उन्हें पता चला कि उनके दादा ने 1994 में 500 रुपये के एसबीआई शेयर खरीदे थे। हालांकि, उनके दादा ने उन्हें कभी नहीं बेचा और यहां तक कि इसके बारे में भूल भी गए।

WhatsApp Group Join Now

अब हुआ पौने चार लाख रुपये के
आपको बता दें कि डॉ. मोतीवाला के दादाजी का प्रारंभिक निवेश अब एक मोटी राशि में बदल गया है। चिकित्सक ने खुलासा किया कि एसबीआई के शेयरों के रेट अब ₹3.75 लाख है। मतलब कि उन्हें 3 दशकों में 750 गुना रिटर्न मिला है।

इंटरनेट मीडिया पर डाली पोस्ट
बता दें कि एक्स पर एक पोस्ट में, चिकित्सक डॉ. मोतीवाला ने लिखा मेरे दादा-दादी ने 1994 में 500 रुपये के एसबीआई शेयर खरीदे थे। वह इसके बारे में भूल गए थे। उन्हें कोई अंदाज़ा नहीं था कि उन्होंने इसे क्यों खरीदा और क्या उन्होंने इसे अपने पास रखा भी था। अब परिवार की संपत्ति को एक जगह जमा करते समय मुझे ऐसे कुछ प्रमाण पत्र मिले।