home page

Ajab Gajab: दुनिया का ऐसा देश जहां शादी के लिए तरसती हैं लड़कियां? जाने वजह

 | 
Ajab Gajab: दुनिया का ऐसा देश जहां शादी के लिए तरसती हैं लड़कियां? जाने वजह  
दुनिया में एक देश ऐसा भी है जिसके गांवों में लड़कियां शादी करने के लिए तरसती हैं। कुंवारे लड़कों की कमी के कारण उन्हें शादीशुदा लड़कों से शादी करनी पड़ती है। कुंवारे लड़कों की चाह में कई लड़कियां जिंदगी भर कुंवारी रह जाती हैं। गांव में लड़कियों की तुलना में लड़कों की संख्या कम है।

ऐसा कौन सा देश है जहां लड़कियां शादी के लिए तरसती हैं
ब्राजील में स्थित यह गांव 18 से 30 साल की लड़कियों से भरा हुआ है ! इस गांव में करीब 600 महिलाओं की आबादी है, जिनमें से 300 से ज्यादा लड़कियों को शादी के लिए लड़का नहीं मिल पा रहा है ! यहां की लड़कियों की मानसिकता है कि जिस लड़के से उनकी शादी होगी वह शादी के बाद उनके गांव में ही रहेगा ! आओ ठहरो और उनके नियमों का पालन करो !

महिलाएं ही सारा काम संभालती हैं
नोइवा शहर की लड़कियां आज भी शादी लायक लड़के की तलाश में हैं ! यहां हजारों लड़कियां हैं जो आज भी अपने सपनों के राजकुमार का इंतजार कर रही हैं ! ब्राजील के कोर्डेइरो गांव में लड़कों की संख्या लड़कियों से कम है ! इसी वजह से इस गांव में पुरुषों से ज्यादा महिलाएं रहती हैं ! यहां सिर्फ लड़कियां ही खेती और पशुपालन से जुड़ा काम करती हैं !

WhatsApp Group Join Now

यहां रहने वाली नेल्मा फर्नांडिस ने बताया था कि कस्बे में शादीशुदा पुरुष या कुछ रिश्तेदार रहते हैं ! कस्बे में रहने वाली कुछ महिलाएं शादीशुदा हैं, लेकिन उनके पति भी उनके साथ नहीं रहते हैं ! अधिकांश महिलाओं के पति और 18 वर्ष से अधिक उम्र के बेटे काम के सिलसिले में शहर से बाहर रहते हैं ! यहां खेती-किसानी से लेकर हर काम शहर की महिलाएं ही संभालती हैं !

ऐसा कौन सा देश है जहां लड़कियां शादी के लिए तरसती हैं : रूस
कई भारतीय छात्र मेडिकल कॉलेज की पढ़ाई के लिए रूस जाते हैं ! क्योंकि रूस और अमेरिका की इंटर परीक्षा भारत की तुलना में बहुत आसान है ! और रूसी लड़कियों को भारतीय लड़कों का स्वस्थ स्वभाव पसंद आता है !

क्योंकि ऐसा पाया गया है ! रूस में लड़के अपनी गर्लफ्रेंड को देखकर भाग जाते हैं ! आनी के रशियन लड़के में ताकत नहीं है ! अब तो आप समझ ही गये होंगे ! यह कहने की जरूरत नहीं है कि मैं पूर्ण हूं !

General Knowledge नीदरलैंड
रूस की तरह नीदरलैंड में भी लड़कियों की संख्या लड़कों से कहीं ज्यादा है ! और ऐसा पाया गया है कि यहां की लड़कियां बहुत आसानी से आकर्षित हो जाती हैं ! क्योंकि भारत में लड़कों को कई साल लग जाते हैं ! तभी उसकी मुलाकात कहीं एक लड़की से होती है !

कई बार लड़कों को लड़कियों की तारीफ भी करनी पड़ती है ! लेकिन नीदरलैंड में ऐसा कुछ नहीं समझा जाता ! एक और दिलचस्प तथ्य यह है कि नीदरलैंड में दुनिया में सबसे ज्यादा रेड लाइट एरिया हैं ! देखा जाए तो नीदरलैंड की लड़कियां खुद ही लड़कों को इम्प्रेस करने में लगी रहती हैं !

ऐसा कौन सा देश है जहां लड़कियां शादी के लिए तरसती हैं ” फिलिपींस
फिलीपींस अपनी शिक्षा के लिए मशहूर है, रूस की तरह फिलीपींस में भी लोग मध्ययुगीन शोध के लिए आते हैं ! फ़िपिलनेस की लड़कियों को ऐसे लड़के पसंद आते हैं जो स्वभाव से सबसे अच्छे हों !

आपको बता दें कि फोलोपिन की लड़कियों को न तो बहुत गोरे और न ही बहुत काले लड़के पसंद होते हैं ! फिलीपींस में लड़कियों को सांवली त्वचा वाले लड़के ज्यादा पसंद आते हैं ! और ये बात लड़कों को भी बहुत पसंद आती है ! जिनका स्वभाव मिलनसार हो ! देखा जाए तो यह गुणवत्ता भारत में अधिक है !

लातविया
लातविया एक ऐसा देश है जहां की लड़कियों को बेहद खूबसूरत माना जाता है ! और उनकी गिनती दुनिया की खूबसूरत लड़कियों में होती है ! और लंबी लड़कियां 170 सेमी लंबी होती हैं ! यहां लड़कों से ज्यादा लड़कियां हैं और यहां की लड़कियां अंग्रेजी बोलती हैं ! लड़कों को यह पसंद है ! जो अंग्रेजी जानते हैं ! जो अंग्रेजी में बात कर सकता है ! अगर आप अंग्रेजी बोलना और लिखना जानते हैं ! तो आप यहां लड़कियों को इम्प्रेस कर सकते हैं !

केवल पुरुषों को ही उनके साथ आकर रहना चाहिए
GK In Hindi General Knowledge “ इस गांव में महिलाओं की संख्या 600 है ! हालांकि, यहां की खूबसूरत महिलाएं शादी के लिए शहर छोड़कर नहीं जाना चाहती हैं ! एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, वहां की लड़कियां चाहती हैं कि शादी के बाद लड़के उनके शहर आएं और उनके नियम-कायदों का पालन करें ! इस गांव में शादीशुदा पुरुषों की संख्या भी बहुत कम है ! इसलिए वह चाहती है कि सिर्फ पुरुष ही उसके साथ आकर रहें ! कस्बे में ज्यादातर महिलाओं की उम्र 20 से 35 साल के बीच है !