home page

Chanakya Niti: चालू महिलाओं की ये होती है पहचान, आप भी रहें इनसे दूर

 | 
Chanakya Niti: चालू महिलाओं की ये होती है पहचान, आप भी रहें इनसे दूर

Chankaya Niti : आचार्य चाणक्य की नीतियों का पालन सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में किया जाता है। इन्हीं नीतियों का पालन करके लोगों ने विश्व भर में अपना वर्चस्व स्थापित किया है और सिक्कों का संग्रह भी किया है। आचार्य चाणक्य द्वारा लिखी गई ये नीतियां आज भी उतनी ही प्रासंगिक हैं जितनी तब लिखी गई थीं।

इन नीतियों का पालन करने से व्यक्ति को जीवन में सही दिशा मिलती है। आचार्य चाणक्य ने अपनी पुस्तक चाणक्य नीति में चरित्रहीन महिलाओं के बारे में भी बताया है। जिन्हें जानकर आप भी चरित्रहीन महिलाओं के बारे में जान सकते हैं:

इन महिलाओं से दूर रहें

चाणक्य नीति के अनुसार छोटी गर्दन वाली महिलाएं फैसलों के लिए दूसरों पर निर्भर रहती हैं। इसके अलावा जिन स्त्रियों की गर्दन की लंबाई चार अंगुल से अधिक होती है उनकी संतान नष्ट हो जाती है।

चपटी गर्दन वाली महिलाओं का स्वभाव बहुत गुस्सैल और क्रूर होता है। इसके अलावा अगर इन महिलाओं के गालों पर डिंपल पड़ जाएं तो इनका चरित्र अच्छा नहीं होता है। इसके अलावा जिन महिलाओं की आंखें पीली और डरावनी होती हैं तो ऐसी महिलाओं का स्वभाव काफी खराब होता है।

WhatsApp Group Join Now

जिन महिलाओं के कानों पर बहुत बाल होते हैं और उनका आकार असमान होता है, वे घर में क्लेश का कारण बनती हैं। जिन महिलाओं के दांत निकले हुए होते हैं उनके जीवन में हमेशा दुखों के बादल छाए रहते हैं।