home page

मेरी कहानी: भाभी घर में अकेली बेड पर लेटी हुई थी, तभी पीछे से देवर ने आकर कर दिया ये काम...

 | 
मेरी कहानी: भाभी घर में अकेली बेड पर लेटी हुई थी, तभी पीछे से देवर ने आकर कर दिया ये काम...

मेरी कहानी : मेरी शादी अभी नई-नई हुई है और मेरा एक देवर हैं। मेरे पति और उनके छोटे भाई एक साथ ही रहते हैं। मैं अपने देवर को छोटे भाई के जैसा समझती हूं। लेकिन वो मुझे गंदी नज़रों से देखता हैं। मुझे अकेला पाकर वो मेरे पास आने की कोशिश करता हैं। एक दिन तो उसने सारी है हदों को ही पार कर दिया। जब में एक दिन अकेली बैड पर लेटी हुई थी तो मेरे देवर ने पीछे से आकर मुझे पीछे से अपनी बाहों में जकड़ लिया। 

मेरा देवर अभी कहीं जॉब नहीं करता। मैं उसे अपने छोटे भाई की तरह ट्रीट करती हूं। लेकिन कुछ दिनों से मुझे ऐसा महसूस हो रहा है कि वह मेरी तरफ आकर्षित है। एक बार वह और मैं एक ही बिस्तर पर सो रहे थे, तभी मुझे एहसास हुआ कि उसने मुझे गलत जगह पर छुआ। 

अब ये सब बातें मैं अपने पति को कैसे बताऊं? जैसा की मैंने बताया कि मेरी शादी कुछ वक्त पहले ही हुई है और मैं उनके साथ अभी बहुत फ्रेंडली रिलेशनशिप नहीं शेयर करती हूं। अगर मैं उनसे सब बताऊं तो क्या वह मेरी बात पर भरोसा भी कर पाएंगे? 

WhatsApp Group Join Now

एक्सपर्ट्स की सलाह 

एक्सपर्ट्स के अनुसार आपके रिश्ते में यह बहुत महत्वपूर्ण स्टेज है जहां आप अभी अपने साथी को समझने की कोशिश ही कर रही हैं। उनके साथ भरोसे और अंडरस्टैंडिंग का रिलेशनशिप बना रही हैं। मैं समझ सकती हूं कि आप अपने देवर की मौजूदगी में कितना असहज महसूस करती हैं। यह आपके लिए लगातार बना रहने वाला खतरा है और उसका बेरोजगार होना चीजों को और भी खराब कर सकता है। हालांकि, आप ही हैं जो अपने लिए आवाज उठा सकती हैं।

यह जरूरी है कि आप अपने देवर के साथ एक दायरा बनाएं। उन चीजों के बारे में खुलकर बोलें जो आपको परेशान करती हैं। अगर वह आपके साथ मार्केट जाने की जिद्द करता है, तो उसे सीधे तौर पर बताएं कि खुद जा सकती हैं और आपको यही पसंद है। अगर वह रूम में आकर आपके बगल में बेड पर बैठता है, तो आप सीधे तौर पर बोलें कि आप कम्फर्टेबल नहीं हैं।

आप जितने विनम्र होकर और डरकर उससे बात करेंगी, तो उसकी हिम्मत बढ़ती चली जाएगी। यहां तक कि धीरे-धीरे उसकी गंदी हरकतें बढ़ सकती हैं। इसलिए बहुत ही स्ट्रिक्ट बिहेवियर अपनाएं।

आपकी सुरक्षा सबसे ज्यादा अहम है और उसकी हरकतें एक अपराधी की तरह लग रही हैं। जितनी बार आप उसे नजरअंदाज करेंगी, उसे दूसरी हरकत करने की हिम्मत मिलती रहेगी और यह आपके अंदर भी डर पैदा कर सकता है। कोशिश करें कि आप कभी भी उसके साथ अकेले न करें और अगर ऐसी परिस्थिति आ जाए, तो स्पीड डायल लिस्ट में इमरजेंसी नंबर जरूर रखें।

आप न्यूली मैरिड हैं और अपने पति को इन बातों के बारे में कैसे बताएं, आपकी यह चिंता मैं समझ सकती हूं। घर के एक मेंबर पर इतना बड़ा आरोप लगाना बड़ी बात है, लेकिन अपने पति को इस परेशानी के बारे में बताना सबसे अच्छी बात होगी। आपको उन्हें गलत तरह से नहीं बताना है, बल्कि सिर्फ उन्हें इसे लेकर जानकारी देनी है। मुझे उम्मीद है कि आप उन्हें बताने की हिम्मत जुटा पाएंगी।