home page

Viral Video: मिट्टी के टीले पर सीधा खड़ा हो गया 25 फीट लंबा कोबरा, देखकर उड़ जाएंगे होश

 | 
 Viral Video: मिट्टी के टीले पर सीधा खड़ा हो गया 25 फीट लंबा कोबरा, देखकर उड़ जाएंगे होश
 Viral Video: बारिश का मौसम। इस समय बहुत सारे सांप हैं। कोबरा से लेकर सांप तक हर चीज में बहुत ज्यादा जहर होता है। ऐसे में आत्मरक्षा बहुत जरूरी है. सांप आपके जूतों में या आपकी कार में भी छिप सकता है। वर्षा के कारण उनके छिद्र (रहने का स्थान) पानी से भर जाते हैं। आपने सोशल मीडिया पर जंगली जानवरों और सांपों के कई वीडियो देखे होंगे. लेकिन इस जहरीले विशालकाय सांप को देखकर हर किसी की जान सांसत में पड़ गई है.

दरअसल, सांप कई प्रजातियों में पाए जाते हैं जो आकार में काफी छोटे से लेकर बड़े आकार तक के होते हैं। ये उभयचर जीव हैं जो ज़मीन और पानी दोनों पर रह सकते हैं। हर प्रजाति के सांप के गुण भी अलग-अलग होते हैं। पानी में रहने वाले सांपों के जहर से इंसान के बचने की उम्मीद तो की जा सकती है, लेकिन कोबरा सांप के काटने के बाद इंसान का बचना मुश्किल हो जाता है।

सांप से जुड़ा ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें इस विशाल सांप का आकार देखकर लोगों में दहशत फैल गई है. वायरल हो रहे वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक विशाल आकार के किंग कोबरा सांप का रेस्क्यू किया गया है. इस सांप को दुनिया का सबसे लंबा किंग कोबरा सांप कहा जाता है। क्या आपने पहले कभी इतने बड़े आकार का किंग कोबरा सांप देखा है? फिल्मों में दिखाए गए सांप की तरह यह सांप 25 फीट लंबा है।

WhatsApp Group Join Now

उड़ीसा में किंग कोबरा सांप पाया गया
वायरल वीडियो में आप देख सकते हैं कि सांपों को बचा रहे दो लोगों को उस जगह की जानकारी मिल गई है जहां सांप है. बता रहे हैं इस जगह के बारे में वीडियो में ये दोनों लोग बता रहे हैं कि वो उड़ीसा के एक गांव में सांप पकड़ने आए हैं. जहां किसी के घर के एक कमरे में एक सांप छिपा हुआ है. जैसे ही ये लोग नीचे पहुंचकर सांप को बाहर निकालते हैं तो आसपास जमा लोग सांप का आकार देखकर डर जाते हैं. दरअसल, किंग कोबरा नाम का यह सांप बहुत लंबा और डरावना होता है। इसे देखकर लोग काफी डर जाते हैं.

सांप को जंगल में छोड़ दिया गया
वीडियो में देखा जा सकता है कि दोनों बचावकर्मियों ने सांप को पकड़ने के बाद उसे मारा नहीं, बल्कि उसे लाकर जंगल में छोड़ दिया. सांप को रेस्क्यू करने वाले इन दोनों वन रक्षकों ने जैसे ही उसे जंगल की झाड़ियों के बीच छोड़ा, वह तेजी से दूसरी तरफ जाकर छिप गया. इस वीडियो को देखकर लोग काफी हैरान हैं. इतना लंबा किंग कोबरा सांप आपने पहले कभी नहीं देखा होगा. इस वीडियो को देखने के बाद लोग खूब कमेंट कर रहे हैं और इस वीडियो को खूब शेयर भी कर रहे हैं.