home page

Patna Recruitment : पटना High Court में निकली इन पदों पर बंपर भर्ती, जल्दी करें आवेदन

 | 
 Patna Recruitment : पटना High Court में निकली इन पदों पर बंपर भर्ती, जल्दी करें आवेदन
Patna High Court Recruitment : सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए सुनहरा मौका है। पटना हाई कोर्ट ने ट्रांसलेटर और ट्रांसलेटर कम प्रूफरीडर के पदों पर बंपर भर्ती निकाली है। इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया शुरु हो चुकी है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार पटना हाईकोर्ट की आधिकारिक वेबसाइट patnahighcourt.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

पटना हाई कोर्ट ने कितने पदों पर निकाली भर्ती?
पटना हाई कोर्ट की ओर से ट्रांसलेटर और ट्रांसलेटर कम प्रूफरीडर के 60 रिक्त पदों पर भर्तियां निकली हैं। इसमें से अनरिजर्व कैटेगरी(UR) के लिए 26 पद, ईडब्ल्यूएस(EWS) वर्ग के लिए 6 पद, बीसी (BC) के लिए 7 पद, ईबीसी(EBC) के लिए 11 पद, एससी(SC) के लिए 9 पद और एसटी(ST) के लिए 1 पद आरक्षित है।

 शैक्षणिक योग्यता
उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से इंग्लिश विषय में स्नातक की डिग्री होनी चाहिए। साथ ही उम्मीदवार को हिंदी का ज्ञान होना चाहिए। इसके अलावा किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से कंप्यूटर एप्लीकेशन में कम से कम छह महीने की डिप्लोमा/सर्टिफिकेट होना जरुरी है।

बता दें, इसमें लॉ डिग्री रखने वाले उम्मीदवारों को प्राथमिकता दी जाएगी। इसके अलावा, उर्दू/मैथिली/संथाली का ज्ञान रखने वाले अभ्यर्थियों को भी प्राथमिकता दी जाएगी।

क्या है आयु सीमा 
उम्मीदवार का न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 37 वर्ष होनी चाहिए। आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को ऊपरी आयु सीमा में छूट दी जानी है।

WhatsApp Group Join Now

कैसे करें आवेदन? 
आवेदन करने के लिए कैंडिडेट को पटना हाईकोर्ठ की ऑफिशियल वेबसाइट patnahighcourt.gov.in पर जाना होगा। उसके बाद होम पेज पर उपलब्ध भर्ती टैब पर जाना होगा।

यहां आपको अनुवादक और अनुवादक-सह-प्रूफ रीडर के लिए पंजीकरण लिंक पर क्लिक करें।

यहां से पंजीकरण करें और आवेदन प्रक्रिया के लिए आगे बढ़ें।

फॉर्म पूरा भरने के बाद आखिर में आवेदन शुल्क का भुगतान करें।

भविष्य के लिए आवेदन पत्र की एक कॉपी जरूर प्रिंट करा लें।