home page

UPI: अगर बैंक अकाउंट में है 0 बैलेंस तो फिर भी आसानी से कर सकते हैं यूपीआई पेमेंट

जानिए क्रेडिट लाइन ऑन यूपीआई के बारे में
 
 | 
Mahendra india news

mahendra india news, new delhi
आजकल लोगों ने भुगतान करने में दिनचर्या को भी बदल लिया है। अब देश में लोग ज्यादा डिजिल पेमेंट करने लगे हैं। इससे अपनी जेब में नगदी नहीं रखते। अब कई व्यक्ति यूपीआई के माध्यम से पेमेंट करना काफी पसंद करते हैं। यूपीआई कई नई फीचर्स शुरू करते हैं ताकि बहुत ही आसानी से पेमेंट किया जा सके। 

यह आइडिया से जीरो इनवेस्‍टमेंट में बदल देंगे जिंदगी, पैसों की होगी बरसात


आज आपको बता दें कि अब क्रेडिट लाइन ऑन यूपीआई सर्विस शुरू की गई है। आज के वक्त में हर कोई यूपीआई  करना काफी पसंद करता है। यूपीआई के माध्यम से बड़ी आसानी से कहीं भी कभी भी पेमेंट किया जा सकता है। यह डिजिटल पेमेंट करने का काफी फेंमस मोबाइल पेमेंट तरीका है। जनता की सुविधा के लिए इसमें नए-नए फीचर्स ऐड किया जाता है। इन नए फीचर्स के जरिये अब बड़ी आसानी से पेमेंट किया जाता है।

जानिए क्रेडिट लाइन ऑन यूपीआई के बारे में
आपको बता दें कि आरबीआई ने लेनदेन के लिए बैंकों के लिए प्री-सैंक्शंड क्रेडिट लाइन्स को भी यूपीआई सिस्टम में भी शामिल करने का ऐलान किया था। इसमें Savings Account, Overdraft Account, Prepaid Wallet and Rupay Credit Card को यूपीआई सिस्टम से लिंक किया जाएगा।

WhatsApp Group Join Now

UPI: अब उपभोक्ताओं को यूपीआई पर भी मिलेगी कर्ज की सुविधा

UPI: इसी प्रकार क्रेडिट लाइन ऑन यूपीआई में उपभोक्ताओं को लाभ मिलेगा। अगर किसी उपभोक्ता के बैंक अकाउंट में 0 बैलेंस है तब भी वह आसानी से UPI के माध्यम से पेमेंट कर सकते हैं। इसका मतलब है कि उपभोक्ता बिना किसी परेशानी के आराम से UPI कर सकते हैं. इस सुविधा से पहले हमें यूपीआई से पेमेंट करते समय बैंक अकाउंट के बैलेंस को चेक करना पड़ता था। अब इस सुविधा के आने के बाद अब हम आसानी से बिना कोई रोक-टोक के पेमेंट कर सकते हैं।