home page

नौकरी: महिला सुपरवाइजर के पदों पर निकली है नौकरी, 26 सितंबर से कर सकते हैं आवेदन

जानिए पूरी भर्ती प्रक्रिया के बारे में 
 | 
केरियर के बारे में अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें mahendraindianews.com

mahendra india news, new delhi

आज आपको नई निकली नौकरी के बारे में जानकारी दे रहे हैं। आपको बता दें कि झारखंड स्टाफ सिलेक्शन कमीशन ने महिला सुपरवाइजर के पद पर भर्ती निकाली है। इस भर्ती के लिए 26 सितंबर से आवेदन प्रक्रिया शुरू होगी। आवेदन आनलाइन 25 अक्टूबर तक कर सकते हैं। इसी के साथ फीस 27 सितंबर तक जमा करवानी होगी। 

केरियर के बारे में अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें mahendraindianews.com


महिला उम्मीदवार आवेदन लिंक एक्टिव होने के बाद कर सकती हैं। इस परीक्षा के लिए jssc.nic.inपर आवेदन करना होगा। इन पदों पर चयन के लिए होने वाली परीक्षा झारखंड लेडी सुपरवाइजर कॉम्पिटिटिव एग्जाम 2023 है। जेएलएससीई के लिए आवेदन ऑनलाइन होंगे।

कैटेगरी वाइस पदों की संख्या

Unreserved: 187 posts
Scheduled Tribe: 101 posts
Scheduled Caste: 35 posts
Extremely Backward Class: 42 posts
Backward Class: 35 posts
Economically weak: 44 posts

योग्यता 
आपको बता दें कि इस भर्ती के लिए किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से सोशियोलॉजी, साइकोलॉजी, होमसाइंस में से किसी एक विषय में ग्रेजुएशन पास होना चाहिए। इसी के साथ उम्मीदवारों की आयु 21 से 38 वर्ष तय की गई है। आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को ऊपरी आयु सीमा में छूट मिलेगी।

WhatsApp Group Join Now

आईआईटी धनबाद में निकली है कई पदों के लिए भर्ती 8 अक्टूबर तक कर सकते हैं आवेदन

मिलेगा अच्छा वेतन
आपको बता दें कि महिला सुपरवाईजर के पद पर चयन होने पर 35,400 रुपये से लेकर 1,12,400 रुपये तक वेतन दिया जाएगा। यह वेतन उम्मीदवारों को पे लेवल 6 के अनुसार मिलेगा।

दिल्ली पुलिस में निकली सिपाही के पदों के लिए बंपर भर्ती

एसएसबी में असिस्टेंट कमांडेंट के पदों की निकली है भर्ती

आईआईटी तिरुपति में नॉन टीचिंग पदों के लिए निकली है भर्ती

ऐसे होगा चयन 
इस में उम्मीदवार को लिखित परीक्षा देनी होगी। इसके बाद फिजिकल इंटरव्यू होगा। वहीं चयन होने पर डॉक्यूमेंट वेरीफिकेशन की जाएगी। आपको ये भी बता दें कि परीक्षा कंप्यूटर बेस्ड होगी। इसमें सभी प्रश्न ऑब्जेक्टिव टाइप और एमसीक्यू आंसर वाले होंगे। एक सही प्रश्न पर 3 अंक मिलेंगे। हर गलत उत्तर के लिए एक अंक काटा जाएगा। यह परीक्षा 3  शिफ्ट में होगी। पहले पेपर में हिन्दी और इंग्लिश भाषा से 60-60 प्रश्न पूछे जाएंगे।