home page

LPG Gas Cylinder: गैस सिलेंडर ग्राहक 31 मई तक करा लें यह काम, वरना बाद में पड़ेगा पछताना

 | 
 LPG Gas Cylinder: गैस सिलेंडर ग्राहक 31 मई तक करा लें यह काम, वरना बाद में पड़ेगा पछताना
LPG Gas Cylinder: अगर आप एलपीजी गैस सिलेंडर उपभोक्ता है तो आपके लिए काम की खबर है। सरकार गरीबों को पीएम उज्जवला योजना के तहत गैस सिलेंडर उपलब्ध करवा रही है। अगर आप भी इस योजना के लाभार्थी है तो 31 मई तक यह काम जरुर करवा लें।

इतना ही नहीं जो लोग गैस सिलेंडर की खरीदारी करमें सक्षम नहीं उनके लिए सब्सिडी भी बड़े स्तर पर दी जा रही है जिसका बड़ा वर्ग फायदा उठा रहा है। इस बीच अगर आपके पास गैस कनेक्शन है तो पहले जरूरी काम करवा लें, जिससे किसी तरह की परेशानी नहीं होगी। इसके लिए स्थानीय विभाग ने आखिरी तारीख भी निर्धारित कर रखी है, जिससे पहले यह काम करवाना होगा।

फटाफट करवाएं यह जरूरी काम
राजस्थान के भीलवाड़ा शहर हित जिले के रहने वाले गैस सिलेंडर उपभोक्ताओं ने ई-केवाईसी नहीं करवाया है। इसके लिए विभाग की तरफ से आखिरी तारीख 31 मई निर्धारित की गई है, जिसे जानना आपके लिए बहुत ही जरूरी है। आपको 31 मई से पहले ही ई-केवाईसी का काम करवाा होगा। यह काम नहीं करवाने पर आपको दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा।

इसके अलावा उपभोक्ताओं को अपने एलपीजी कनेक्शन की सुरक्षा जांच करवाना भी जरूरी है। वहीं, भीलवाड़ा के मधुश्री एचपी गैस सर्विस के संचालक के मुताबिक, यहां ऐसे उपभोक्ता जिन्होंने अभी तक ई केवाईसी नहीं करवाया है आगे आने वाले समय में ऐसे उपभोक्ताओं को परेशानी झेलनी पड़ सकती है।

WhatsApp Group Join Now

उन्होंने कहा कि इस परेशानी से बचने के लिए उपभोक्ताओं को पहले ई-केवाईसी का काम करवाना होगा।

ई-केवाईसी से जुड़ी महत्वपूर्ण बातें

आपके नाम गैस कनेक्शन है तो पहले ई-केवाईसी करवा लें, जिसके लिए अब कुछ दिन शेष बचे हैं। आप एलपीजी सिलेंडर की डिलीवरी करने वाले व्यक्ति से भी ई-केवाईसी कराने का काम कर सकते हैं। उपभोक्ताओं को अपने एलपीजी कनेक्शन की सुरक्षा जांच कराना भी बहुत जरूरी कर दिया है।

इसकी जांच को सत्यापित करने के लिए ओटीपी की जरूरत होगी। यह उपभोक्ताओं का रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर आएगा। इससे आपका सब कंफ्यूजन खत्म हो जाएगा।