home page

सिरसा के विधायक गोपाल कांडा का आया बड़ा बयान, प्रदेश सरकार को लेकर ये बोले गोपाल कांडा

 | 
 सिरसा के विधायक गोपाल कांडा का आया बड़ा बयान, प्रदेश सरकार को लेकर ये बोले कांडा 

mahendra india news, new delhi

सिरसा के विधायक, पूर्व गृहराज्यमंत्री एवं हलोपा सुप्रीमो गोपाल कांडा ने चंडीगढ़ में मुख्यमंत्री नायब सैनी से मुलाकात कर उन्हें सिरसा के लंबित विकास कार्यो की सूची सौंपी, ये विकास कार्य चुनाव आचार संहिता के चलते रूके हुए थे। इसी के साथ ही लोकसभा चुनावों के नतीजों और चुनाव में रही खामियों को लेकर चर्चा की।  

सिरसा के विधायक गोपाल कांडा ने कहा कि प्रदेश सरकार को कोई खतरा नही हंै। हलोपा एनडीए  का घटक दल है और वे सरकार के  साथ मजबूती से खड़े हुए है। कंगना रनौत थप्पड़ प्रकरण को लेकर उन्होंने कहा कि कुलविंद्र कौर सीआईएसएफ की जवान है उन्हें इस प्रकार की हरकत नहीं करनी चाहिए थी, एक  दूसरे पर आरोप लगाने का काम नेताओं का हैं।


SIRSA विधायक गोपाल कांडा ने चंडीगढ़ में मुख्यमंत्री नायब सिंह से उनके आवास पर मुलाकात की। इस मौके पर पूर्व मुख्यमंत्री मनोहरलाल भी मौजूद थे। बाद में मीडिया से बातचीत करते  हुए विधायक गोपाल कांडा ने कहा कि वे सिरसा के लंबित विकास कार्यो को लेकर मुख्यमंत्री से मिले क्योंकि ये काम चुनाव आचार संहिता लागू होने के कारण रूक गए थे अब चुनाव आचार संहिता समाप्त हो चुकी है, रूके हुए कामों को गति देनी है। उन्होंने लंबित विकास कार्यो की एक सूची सीएम को सौंपी है। सीएम को सौंपी गई सूची में बाबा सरसांईनाथ मेडिकल कालेज SIRSA के निर्माण में आ रही तकनीकि खामियों को खत्म करते हुए जल्द से जल्द निर्माण कार्य शुरू करवाया जाए,  धिंगतानियां खरीफ चैनल के लिए 80 एकड़ भूमि खरीदनी होगी, 30 लाख रुपये प्रति एकड़ के हिसाब से 25 करोड़ रुपये की राशि देनी होगी, इससे दस गांवों की 05 हजार एकड़ भूमि सिंचित होगी।

WhatsApp Group Join Now

सिरसा हलका के किसानों की भूमि की सिंचाई के लिए खाला निर्माण के लिए 63 करोड़ रुपये का प्रांकलन  मुख्यालय को भेजा गया है जिसकी धनराशि मंजूर करवाई जाए ताकि खालों को निर्माण कार्य शुरू हो सके , सिरसा के ग्रामीण क्षेत्र में खेत खलिहान योजना के तहज 65 किमी तक खेतों के रास्तों का प्रांकलन चंडीगढ़ मुख्यालय भेजा गया है जिसकी बजट राशि जारी करवाई जाए, सिरसा हलका में लोक निर्माण विभाग के द्वारा बनाई जाने वाली 25 किमी सडक़ की फाइल मंजूर करते हुए बजट राशि जारी करवाई जाए ताकि सडक़ों का निर्माण कार्य पूरा हो सके, SIRSA क्षेत्र के गांवों की क्षतिग्रस्त हो चुकी फिरणियों की मरम्मत,  गांवों में शिवधाम योजना के तहत श्मशान भूमि में होने वाले विभिन्न कार्यो, गांवों में सामुदायिक केंद्रों के निर्माण के लिए बजट राशि जारी करवाई जाए जिनके प्रांकलन मुख्यालय भेजे जा चुके हैं, ग्रामीण क्षेत्रों में कुछ बचे हुए गांवों में स्टेडियम का निर्माण क रवाया जाए और सिरसा में स्ट्रोम वॉटर व अन्य कार्यो के टेंडर जारी करवाए जाए।

हम प्रदेश सरकार के साथ खड़े है:गोपाल कांडा
पत्रकारों द्वारा प्रदेश सरकार के अल्पमत में आने के सवाल पर उन्होंने कहा कि ऐसा कुछ नहीं हैं।  हलोपा एडीए का घटक दल है और हम प्रदेश सरकार के साथ मजबूती से खड़े हुए है।  लोकसभा चुनाव के नतीजे का प्रभाव क्या विधानसभा चुनाव में दिखाई देगा के सवाल पर उन्होंने कहा कि ऐसा कुछ नहीं है, वोट प्रतिशत बढ़ा है, दो सीटों पर हार-जीत का अंतर बहुत कम रहा है। सीएम के साथ किन मुद्दों पर चर्चा हुई के सवाल पर उन्होंने कहा कि चुनाव को लेकर चर्चा हुई थी, कहां क्या रहा, , कहां पर खामियां रही आदि बिंदुओं पर चर्चा हुई। विधानसभा चुनाव को लेकर भी क्या हुई तो उन्होंने कहा कि एनडीए की बैठक के बाद ही इस पर चर्चा होगी।

देश की जवान को ऐसी हरकत नहीं करनी चाहिए थी:कांडा
कंगना रनौत थप्पड़ प्रकरण को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि सीआईएसएफ की जवान कुलविंद्र कौर ने कहा है कि किसान आंदोलन को लेकर कं गना ने जो टिप्पणी की थी उसी को लेकर ऐसा किया। कांडा ने कहा कि कुलविंद्र कौर सीआईएसएफ की जवान है जिनके हाथों में वीआईपी की सुरक्षा भी है उन्हें ऐसी हरकत नहीं करनी चाहिए थी।