home page

कई प्रदेशों में आज भी बारिश को लेकर अलर्ट, हरियाणा के 11 शहरों में ओलावृष्टि व बरसात की चेतावनी

जानिए आने वाली 5 फरवरी तक कैसा रहेगा मौसम 

ताजा खबरों, बिजनेस, केरियर व नौकरी संबंधित खबरों के लिए

व्हाट्सअप ग्रुप

से जुड़े

 | 
जानिए आने वाली 5 फरवरी तक कैसा रहेगा मौसम 

mahendra india news, new delhi

मौसम में पिछले दिनों से तेजी से बदलाव देखने को मिल रहा है। पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फबारी तेजी से हो रही है। इसी के साथ साथ उत्तर भारत में जम्मू-कश्मीर से लेकर दिल्ली-एनसीआर में रविवार को मौसम के मिजाज तीखे है। वहीं हरियाणा में रविवार को फिर मौसम के बदलने के संकेत हैं। haryana प्रदेश के 11 शहरों में रविवार को ओलावृष्टि और तेज बारिश के साथ तेज हवाओं की चेतावनी जारी हुई है, जबकि बाकी शहरों में बरसात व तेज हवाएं चलने के आसार हैं। 

मौसम विभाग के अनुसार महेंद्रगढ़, रेवाड़ी, झज्जर, गुरुग्राम, मेवात, पलवल, फरीदाबाद, भिवानी, सोनीपत, चरखीदादरी और रोहतक ऑरेज अलर्ट जारी किया है।


आपको बता दें कि इन जिलों में रविवार को ओलावृष्टि, बारिश, गरज, चमक के साथ 30-40 किलोमीटर की प्रतिघंटा की गति से हवाएं चल सकती हैं। पंचकूला, अंबाला, यमुनानगर, कुरुक्षेत्र, कैथल और करनाल में बरसात के साथ तेज हवाएं चल सकती है। इन शहरों के लिए यलो अलर्ट जारी हुआ है। वहीं, 5 फरवरी सोमवार को कुछ जगहों पर घना कोहरा छाएगा।


देश में अगले 24 घंटों के दौरान मौसम की संभावित गतिविधि
मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार हिमाचल प्रदेश, गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बरसात और बर्फबारी संभव है। 4 फरवरी को पश्चिमी हिमालय पर बर्फबारी की तीव्रता बढ़ जाएगी। 5 फरवरी को एक बार फिर से कमी आएगी और 6 फरवरी से मौसम साफ होने लगेगा।

राजस्थान,haryana, delhiऔर पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में हल्की छिटपुट बरसात संभव है। पंजाब, असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश और नागालैंड के कुछ हिस्सों में हल्की बरसात हो सकती है। केरल में 1 या 2 स्थानों पर हल्की से बहुत हल्की बरसात संभव है। ओडिशा के कुछ हिस्सों में सुबह के समय घना कोहरा छा सकता है।