home page

सिरसा के मुख्य डेरा बाबा भूमणशाह में 276वें महापरिनिर्वाण दिवस पर धार्मिक कार्यक्रम 22 से

ये कार्यक्रम होंगे आयोजित 

ताजा खबरों, बिजनेस, केरियर व नौकरी संबंधित खबरों के लिए

व्हाट्सअप ग्रुप

से जुड़े

 | 
ये कार्यक्रम होंगे आयोजित 

mahendra india news, new delhi

हरियाण के सिरसा में मुख्य डेरा बाबा भूमणशाह, ग्राम बाबा भूमणशाह (संघरसाधा) में उदासीन संत बाबा भूमणशाह जी के 276वें महापरिनिर्वाण दिवस के उपलक्ष्य में अनेक धार्मिक कार्यक्रमों का आयोजन किए जाएंगेा। डेरा में होने वाले कार्यक्रम को लेकर डेरा के गद्दीनशीन संत बाबा ब्रह्मदास महाराज के सान्निध्य में डेरा परिसर में महापरिनिर्वाण दिवस को लेकर बैठक हुई। 


गद्दीनशीन संत बाबा ब्रह्मदास महाराज ने सेवादारों से आह्वान किया कि वे नि:स्वार्थ भाव से अपनी ड्यूटी का निर्वहन करें, ताकि बाहर से आने वालेे श्रद्धालुओं को कोई दिक्कत न आए। डेरे के सचिव विनोद एडवोकेट ने बताया कि 22 दिसंबर 2023 को सुबह 9 बजे हवन यज्ञ व गौकथा कार्यक्रम का आगाज होगा। 

महापरिनिर्वाण दिवस को लेकर डेरा के श्रद्धालुओं की ओर से सफाई अभियान निरंतर चलाया जा रहा है और डेरे को भव्य रूप से विद्युत लडिय़ों से सजाने का कार्य जोरों पर है। ठंड के मौसम को देखते हुए डेरे में देश-विदेश से आने वाले श्रद्धालुओं के लिए लंगर, चिकित्सा, सुरक्षा, पार्किंग व रहने व ठहरने की उचित व्यवस्था की जा रही है। महापरिनिर्वाण दिवस पर 26 दिसंबर से 28 दिसंबर 2023 धार्मिक कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। 

उन्होंने बताया कि मुख्य डेरा बाबा भूमणशाह में 28 दिसंबर को देश-विदेश से आए श्रद्धालुओं को डेरे के गद्दीनशीन संत बाबा ब्रह्मदास महाराज आशीर्वाद व प्रवचन देंगे। इस अवसर पर खेल उत्सव के तहत कई खेलों का भी आयोजन किया जाएगा।