home page

भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति की आज होगी बैठक, राजस्थान विधानसभा की बाकी सीटों पर होगी चर्चा

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बदल गया मौसम

 | 
राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बदल गया मौसम

mahendra india news, new delhi

भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक आज

भारतीय जनता पार्टी केंद्रीय चुनाव समिति की आज यानि मंगलवार को बैठक होगी। भाजपा हेडक्वार्टर में शाम पांच बजे के बाद नेताओं की मुलाकात होगी।इस बैठक में राजस्थान की बाकी सीटों पर चर्चा होगी। बता दें कि विधानसभा के चुनाव को लेकर भाजपा ने पहली सूची जारी कर दी थी। जिसमें 41 सीटें उम्मीदवारों को दे दी थी। 

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बदला मौसम
दिल्ली सहित कई प्रदेशों में  हुई बरसात के बाद मौसम बदल गया है और लोगों को ठंड का अहसास होने लगा है। पहाड़ों पर भी कई एरिया में बर्फबारी के बाद बर्फ की चादर बिछ गई है। सर्द हवाओं के साथ साथ मैदानी पर भी असर दिखने लगा है और हवाएं खराब स्थिति में पहुंच गई है। 

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन इजरायल की यात्रा

इजरायल हमास के बीच जंग जारी है। अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन इजरायल की यात्रा के बाद बिडेन जॉर्डन में अब्दुल्ला सिसी अब्बास से मिलेंगे। व्हाइट हाउस के राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद के प्रवक्ता जॉन किर्बी के मुताबिक अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन बुधवार को इजराइल की युद्धकालीन एकजुटता यात्रा के बाद जॉर्डन की यात्रा करेंगे। किर्बी के अनुसार अम्मान में रहते हुए वह गाजा में मानवीय स्थिति पर चर्चा करने के लिए जॉर्डन के राजा अब्दुल्ला मिस्र के राष्ट्रपति अब्देल-फतह अल-सिसी और फिलिस्तीनी प्राधिकरण के अध्यक्ष महमूद अब्बास से मिलेंगे। 

WhatsApp Group Join Now

बना रखा है बंधक 
इजरायली सेना का कहना है कि हमास आतंकी समूह ने गाजा में कम से कम 199 व्यक्तियों को बंधक बना रखा है। बताया गया है कि यह संख्या 120 के आसपास होने का अनुमान लगाया था। इजराइल समर्थक प्रदर्शनकारी 16 अक्टूबर, 2023 को लंदन में इजराइल समर्थक प्रदर्शनकारी 16 अक्टूबर, 2023 को लंदन, ब्रिटेन में इजराइल और हमास के बीच चल रहे संघर्ष के निगम के कवरेज के खिलाफ विरोध करने के लिए BBC के मुख्यालय के बाहर एकत्रित हुए। मीडिया रिपोट के अनुसार अमेरिका, इजऱाइल व मिस्र राफा सीमा के माध्यम से गाजा में मानवीय सहायता की अनुमति देने के लिए एक संघर्ष विराम पर सहमत हुए थे। 

उधर इजरायली प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के कार्यालय ने इसका खंडन किया था। इनके 7 अक्टूबर को इजरायली सीमावर्ती शहरों में घातक हिंसा ने विश्व को चौंका दिया। पिछले शनिवार से शुरू हुए युद्ध में अब तक 3900 से अधिक व्यक्तियों की जान जा चुकी है।